Sanjay Singh: आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज यानी मंगलवार को दूसरी बार उच्च सदन के सदस्यता की शपथ ली। संजय सिंह के दूसरी बार शपथ लेने पर उनकी पत्नी अनीता सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह का शपथ ग्रहण पूरे परिवार के लिए खुशी का मौका है। हम लोग शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। 

आगे अनीता सिंह ने कहा कि वह निश्चित रूप से उन सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, जो सीएम केजरीवाल ने उन्हें दी है। उसका निर्वहन करने में वो पूरी तरह से सफल होंगे, हमें पूरा विश्वास है।

10 घंटे की तलाशी के बाद हुई थी गिरफ्तारी 

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने 16 मार्च के आदेश में तिहाड़ जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चि करने का भी निर्देश दिया था कि आरोपी को पर्याप्त सुरक्षा के तहत संसद ले जाया जाए। साथ ही, उन्हें फोन का इस्तेमाल करने या अन्य आरोपित व्यक्तियों से बात करने की अनुमति नहीं है। संजय सिंह को ईडी ने 4 अक्टूबर, 2024 को उनके नॉर्थ एवेन्यू स्थित घर पर 10 घंटे की तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था।

इस बात का पता ही होगा कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम पार्टी के संचार प्रभारी विजय नायर के बाद वह इस मामले में गिरफ्तार होने वाले तीसरे आप नेता थे। ईडी ने आरोप लगाया कि एक आरोपित व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह को दो करोड़ रुपये नकद दिए थे। 

बाद में सरकारी गवान बन गया था अरोड़ा 

अरोड़ा बाद में आबकारी घोटाला मामले में सरकारी गवाह बन गया था। इसपर यह भी आरोप लगाया गया कि सिंह ने कुछ व्यवसायियों को फायदा पहुंचाने के लिए सिसोदिया के जरिए आबकारी नीति में बदलाव करना सुनिश्चित किया था। सिंह को प्रमुख साजिशकर्ता बताते हुए, ईडी ने कहा था कि संजय सिंह ने अवैध धन का फायदा उठाया है, जो आबकारी नीति घोटाले से आई  है।