Logo
स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज दीपचंद बंधु अस्पताल का दौरा करने पहुंचे। यहां मरीजों ने उनसे पूरी दवा न मिलने की शिकायत की।

Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आज मंगलवार को वजीरपुर विधानसभा में स्थित दिल्ली सरकार के दीपचंद बंधु अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों की शिकायत पर स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

दीपचंद बंधु अस्पताल का किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अस्पताल में इलाज कराने आए मरीज और उनके परिजनों से प्रत्यक्ष रूप से बातचीत की। बातचीत के दौरान मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मरीजों से और उनके परिजनों से अस्पताल में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली, साथ ही साथ अस्पताल में मरीजों को मिलने वाले भोजन तथा अन्य सुविधाओं के बारे में भी बातचीत की।

मरीजों ने दवा न मिलने की शिकायत की

अस्पताल में मिल रही चिकित्सा सुविधाओं को लेकर लगभग सभी मरीज संतुष्ट नजर आए, परंतु दवाइयों की लाइन में खड़े कुछ मरीजों ने अस्पताल की ओर से संपूर्ण दवाइयां न मिलने की शिकायत की। मरीजों ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से सभी दवाइयां नहीं दी जाती हैं।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दवाइयों की लाइन में खड़े मरीजों से बातचीत कर उनको दी गई दवाइयां की जानकारी ली। अधिकतर मरीजों को अस्पताल प्रशासन की ओर से पूरी दवाई नहीं दी गई थी। किसी मरीज को पर्चे में लिखी तीन दवाइयां में से केवल दो दवाइयां ही दी गई, तो किसी मरीज को पर्चे में लिखी पांच दवाइयां में से केवल तीन दवाइयां ही दी गई। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मौके पर मौजूद अस्पताल प्रशासन के उच्च अधिकारियों को अस्पताल में सभी दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो यह सुनिश्चित करने को कहा।

यह भी पढ़ें :- सौरभ भारद्वाज का एलजी पर बड़ा आरोप: कहा- दिल्ली में जारी हुआ तुगलकी फरमान, हिन्दुओं को त्योहार मनाने पर लगाई रोक

5379487