Logo
Delhi Schools Reopening: कक्षाएं सोमवार को सुबह 9 बजे से फिजिकल मोड में फिर से शुरू होंगी और घने कोहरे की स्थिति को देखते हुए किसी भी स्कूल को शाम 5 बजे से ज्यादा काम करने की अनुमति नहीं है।

Delhi Schools Reopening: दिल्ली में स्कूल कल (सोमवार) से फिजिकली शुरू हो जाएंगे। आज विंटर वैकेशन समाप्त हो गया है। हालांकि, मौजूदा शीत लहर और कोहरे की स्थिति को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने कक्षाओं के समय में अहम बदलाव किया है। रविवार को शिक्षा विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि कोई भी कक्षा सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगी और शाम 5 बजे के बाद कोई भी कक्षा नहीं चलेगी। आदेश में कहा गया है कि सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को हमेशा की तरह ड्यूटी पर आना होगा।

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र सोमवार से अपने संबंधित स्कूलों में फिजिकल मोड में वापस कक्षाओं में शामिल होंगे। इसमें नर्सरी, केजी और प्राइमरी कक्षाएं भी शामिल हैं। हालांकि, मौजूदा कोहरे की स्थिति को देखते हुए और एहतियात बरतते हुए, कोई भी स्कूल (डबल शिफ्ट स्कूल सहित) सुबह 9 बजे से पहले शुरू नहीं होगा और शाम 5 बजे से बाद कक्षाएं नहीं होंगी। जब तक अगला आदेश जारी ना कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें: Air pollution Delhi: फिर जहरीली हुई दिल्ली की हवा, GRAP-3 की पाबंदियां लागू, इन चीजों पर रहेगा बैन

दिल्ली के तापमान में गिरावट

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। साथ ही, शहर के कई हिस्सों में कोहरे की मोटी परत देखी गई। दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में कोहरे की स्थिति के कारण हवा की गुणवत्ता में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री कम दर्ज किया गया। साथ ही, आज राजधानी में विजिबिलिटी शून्य रही। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों तक बहुत घने कोहरे और शीत लहर चलने की भविष्यवाणी की है। 

5379487