Logo
Winter Vacations: दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री की ओर से जानकारी दी गई है कि 5वीं तक के सभी स्कूलों में 5 दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। 

Winter Vacations: राजधानी दिल्ली में सर्दी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। ठंड के साथ घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। इसकी वजह से लोग घरों में रहने के लिए मजबूर है। इसी संबंध में दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री की ओर से जानकारी दी गई है कि 5वीं तक के सभी स्कूलों में 5 दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। राजधानी के स्कूल अगले 5 दिन तक बंद रखने के आदेश दिए गए है। 

गलती से जारी हुआ आदेश

दिल्ली में सर्दी के सितम ने लोगों के हाथ-पैर सुन्न कर दिए हैं। दिल्ली में तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस है, जो एकदम कुल्फी जमाने वाली सर्दी है। शीतलहर की वजह से सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया था। शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में 10 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का ऐलान किया था। विभाग की ओर से आदेश में कहा गया है कि शनिवार को गलती से छुट्टी का आदेश जारी हो गया था। जिसे अब वापस ले लिया गया है। 

दरअसल, दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत के अधिकांश राज्य शीतलहर की चपेट में है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में गलन वाली ठंड पड़ रही है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो गया है। दोपहर के समय धूप न के बराबर ही निकल रही है। घना कोहरा होने की वजह से हवाई उड़ाने और ट्रेनों का परिचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। ऐसे में सरकार ने बच्चों को राहत देने के लिए सर्दियों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला किया है। 

नोएडा में भी बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां

बता दें कि नोएडा जिलाधिकारी ने भी आदेश जारी करते हुए क्लास नर्सरी से लेकर 8वीं तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टियों का आदेश दिया है। इस आदेश के जारी होने के बाद नोएडा के सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों में 8वीं की क्लास नहीं होगी। 

ये भी पढ़ें:- Delhi NCR Winter Holidays: नोएडा में बढ़ी सर्दियों की छुट्टियां, दिल्लीवालों को भी ऐसे आदेश का इंतजार

5379487