Kishan Andolan News: पंजाब-हरियाणा के किसान अपने दिल्ली चलो मार्च के तहत आज दूसरे दिन भी अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इसको लेकर अब तक तमाम वीडियो भी सामने आ चुके हैं। लेकिन इस बीच एक वीडियो सामने आया है। जिसमें देखा सकता है कि राजधानी दिल्ली की सीमा को मजबूत करने के लिए टिकरी बॉर्डर पर कंक्रीट स्लैब के बीच अधिक कंक्रीट डाला जा रहा है। इसके अलावा सिंघु और झरोदा बॉर्डर की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं। ताकि किसान अपने ट्रैक्टर और ट्रॉली से राजधानी में न घुस पाएं।

दिल्ली से लगने वाले बॉर्डर सील

वहीं यूपी के साथ लगने वाले चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की तरफ से एंट्री-एग्जिट पॉइंट्स पर बैरिकेड्स, लोहे की कीलें और कंक्रीट के बैरिकेड लगा दिए गए हैं। उधर, सिंघु बॉर्डर पर भी इसी तरह के कड़े इंतजाम किए गए हैं।  बॉर्डर पर कंटीले तार, सीमेंट के ब्लाक्स, बैरिकेड्स, दिल्ली पुलिस के बैरिकेड्स के अलावा 12 से ज्यादा कंटेनर, 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे, 4 वाटर कैनन, 2 वज्र वाहन, छह मचान, आठ ड्रोन, 10 टायर किलर के अलावा 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। फिलहाल आरपीएफ व दिल्ली पुलिस के करीब 500 जवान बॉर्डर पर तैनात हैं। इसके अलावा यूपी गेट समेत सभी बार्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 

टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रास्ते बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। एक किलोमीटर पहले ही रास्ते को पूरी तरीके से सील कर दिया है। दिल्ली पुलिस किसी भी वाहन को टिकरी बॉर्डर की ओर जाने की इजाजत नहीं दे रही है। ऐसे में अगर आप घर से निकल रहे हैं तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए। क्योंकि बॉर्डर सील होने के चलते कई किलोमीटर तक का लंबा जाम लगना शुरु हो गया है। इस बीच दिल्ली और नोएडा दोनों तरफ लंबा जब लगा हुआ है। इसके अलावा दिल्ली के सरिता विहार से कालिंदी कुंज तक लंबा जाम लगा है। जिसमें गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही हैं। वहीं, सरिता विहार से कालिंदी कुंज तकरीबन 2 किलोमीटर का लंबा जब सड़क पर देखा गया। इस बीच ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

ये भी पढ़ें:- पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर जुटे 10 हजार किसान,मुस्तैद रही पुलिस, सड़कों पर रातों-रात की कंक्रीट स्लैब्स की सिमेंटिंग

दिल्ली पुुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात महाराजपुर बॉर्डर के पास से प्रवेश कर सकता है। गाजियाबाद से गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात खोड़ा कॉलोनी, मयूर विहार फेज-III से मयूर विहार होते हुए भी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। दिल्ली से आने वाला और गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाला यातायात या तो अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड/मदर डेरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार से ले सकता है और यूपी गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकता है। एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और भोपुरा बॉर्डर तक पहुंचने वाले वाहन लोनी भोपुरा रोड, कोयल एन्क्लेव थाना टीला मोड़ लोनी, मंडोला, मसूरी, खेकड़ा से यू टर्न ले कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर बाएं मुड़कर राय कट पहुंच सकते हैं।