देशभर में आज करवा चौथ का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। चांद देखने के बाद अपने पति के हाथ से पानी पीकर व्रत खोलती हैं। पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर ने भी अपने पति सचिन मीणा के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है। उन्होंने पिछले साल भी पूरे रीति रिवाज से करवा चौथ का व्रत रखा था, लेकिन इस बार खुशी दोगुनी है। तो चलिये इसके पीछे की वजह बताते हैं...

करवा चौथ पर सीमा हैदर को मिला खास गिफ्ट

हर पति की चाहत होती है कि करवा चौथ पर पत्नी को ऐसा गिफ्ट दे, जिससे उसके चेहरे पर खुशी आ जाए। सचिन मीणा ने भी सोच रखा था कि अपनी पत्नी सीमा हैदर को खास तोहफा देंगे। उन्होंने करवा चौथ से पहले ही गिफ्ट मंगवा लिया, लेकिन छिपा नहीं सके। सीमा हैदर को पता चल गया कि सचिन ने उनके लिए तोहफा मंगवाया है। लिहाजा, सीमा ने भी पति के लिए गिफ्ट मंगवा लिया। भले ही दोनों को पता चल चुका है कि दोनों ने एक दूसरे के लिए गिफ्ट खरीदा है, लेकिन क्या गिफ्ट मंगवाया है, यह किसी को नहीं पता है। इसका पता तब चलेगा, जब व्रत खोलने के बाद इस पैकेट बंद गिफ्ट को खोला जाएगा। हालांकि दोनों का दावा है कि जो भी गिफ्ट है, उन्हें बेहद पसंद आएगा।

करवा चौथ पर मायके से मिला यह गिफ्ट

आप जानते हैं कि सीमा हैदर अपने प्यार के लिए पाकिस्तान से वाया नेपाल होते हुए भारत पहुंची थी, जहां उन्होंने ग्रेटर नोएडा निवासी सचिन मीणा से शादी की थी। सीमा हैदर पहले से शादीशुदा थी और पति को छोड़कर अपने बच्चों को लेकर भारत आ गई थी। ऐसे में सीमा पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि वे पाकिस्तानी जासूस हो सकती हैं, इसके अलावा भी आरोप लगे। लेकिन, सीमा कहती रही कि वे सचिन की सादगी और प्यार को देखकर भारत आई हैं। उनकी सच्चाई पर देश के मशहूर वकील एपी सिंह ने भी भरोसा किया और उनकी ओर से केस लड़ने की बात कही।

यही नहीं, करवा चौथ पर एपी सिंह ने भाई के नाते करवा चौथ पर लहंगा गिफ्ट में भेजा था। आज सीमा हैदर दूसरी बार करवा चौथ का पर्व मना रही हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई भी आरोप साबित नहीं हो सका है। यही वजह है कि यह करवा चौथ सीमा हैदर के लिए और भी खास बन चुका है।

कहां रहते हैं सीमा हैदर और सचिन मीणा

सीमा हैदर और सचिन मीणा ग्रेटर नोएडा के गांव रबूपूरा में रहते हैं। वे सोशल मीडिया पर रील्स बनाते हैं, जिससे जीवन से जुड़ी हर घटना को शेयर करते रहते हैं। करवा चौथ से एक दिन पहले सीमा हैदर ने वीडियो अपलोड किया था, जिसमें सचिन आलू की सब्जी काटते नजर आए थे। वे सोशल मीडिया से लाखों रुपये कमा रहे हैं, जिस कारण उनके विरोधी हमला करने से बाज नहीं आते हैं। बहरहाल, इन जुबानी हमलों को नजरअंदाज कर यह दंपति करवा चौथ पर्व को मजे से सेलिब्रेट कर रहे हैं।

ये भी देखें: करवा चौथ पर पार्टनर को करना चाहते हैं इंप्रेस, तो भेजें ये रोमांटिक कोट्स, मैसेज