Shalimar Robbery Case: दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में हुई 75 लाख की डकैती के मामले को पुलिस ने 72 घंटों के भीतर सुलझा लिया है। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 60 लाख 70 हजार रुपये, बाइक और वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों की पहचान विक्की कुमार, रॉबिन, सुधांशु, मुकेश और अभिषेक के रूप में हुई है।

स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (जोन-1) रविन्द्र सिंह यादव के मुताबिक, 13 जनवरी की रात वारदात को अंजाम दिया गया था। कॉलर ने बताया कि उन्होंने अपने कर्मचारी को जनकपुरी में एक अस्पताल के पास परिचित से 75 लाख रुपये लेने के लिए भेजा था। उनका कर्मचारी ड्राइवर के साथ अपनी कार से पहुंचा, जहां उसे 75 लाख रुपये से भरा एक बैग मिला था। बैग कार की डिग्गी में रख वह हैदरपुर स्थित अपने ऑफिस आ गए। जब ड्राइवर कार पार्क कर रहा था, तो वह बैग लेकर कार्यालय की ओर बढ़ने लगे, तभी दो लोग पीछे से आए और हथियार दिखा बैग लूट कर फरार हो गए।

ड्राइवर ने साथियों संग रची साजिश

इस घटना की बाबत शालीमार बाग थाने में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की। टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की मदद से पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा उन्हें दबोच लिया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी विक्की कुमार शिकायतकर्ता का कर्मचारी है। वह उनके पास ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। वह और उसका बहनोई रॉबिन दोनों ही आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे थे। ऐसे में विक्की ने रुपयों की जानकारी अपने जीजा रॉबिन को दी, जिसने आगे दोस्त सुधांशु से यह बात शेयर की। सुधांशु ने यह बात अपने पिता मुकेश से साझा कि जिसके बाद सभी ने मिलकर लूट की साजिश रची।

पांच आरोपी गिरफ्तार, एक की तलाश

पुलिस को अभी इस केस में रोहित नाम के एक अन्य आरोपी की तलाश है, साथ ही बाकी रकम को बरामद करने की कोशिश भी पुलिस कर रही है। रोहिणी निवासी विक्की शिकायतकर्ता नितेश गोयल के यहां कई साल से ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा है। टिकरी खुर्द निवासी आरोपी रॉबिन विक्की का जीजा है और एक होटल में शेफ था। प्रेम नगर निवासी सुधांशु हाउसकीपर है। वह रॉबिन का दोस्त है। मुकेश भी प्रेम नगर का रहने वाला है। वह चार मामलों में शामिल रहा है। अपने बेटे सुधांशु से इस बारे में जानकारी मिलने के बाद उसने पूरी योजना तैयार की थी। वहीं, अभिषेक ऋषि नगर निवासी है। वह सुधांशु का दोस्त और जिम ट्रेनर है।