Sonam Wangchuk Anshan: लद्दाख को राज्य का दर्जा दिलाने और संविधान की छठी अनुसूची में शामिल किए जाने की मांग को लेकर रेमन मैग्सेसे पुरस्कार विजेता इंजीनियर और इनोवेटर सोनम वांगचुक अनशन कर रहे हैं। सोनम वांगचुक सात मार्च से -17 डिग्री सेल्सियस तापमान में आमरण अनशन कर रहे हैं। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोनम वांगचुक को अपना समर्थन दिया है। इसको लेकर सीएम केजरीवाल ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि हम लद्दाख के लोगों के साथ हैं।

केंद्र ने लद्दाख को धोखा दिया- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर सोनम वांगचुक के अनशन का वीडियो शेयर किया। इसके साथ ही लिखा कि हम आपके और लद्दाख के लोगों के साथ हैं। यह बेहद गंभीर और बिल्कुल अस्वीकार्य है कि कैसे केंद्र ने लद्दाख को धोखा दिया है।

सोनम वांगचुक ने किया ये पोस्ट

वहीं, सोनम वांगचुक ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि तापमान मोटे तौर पर -17 डिग्री सेल्सियस है। उन्होंने आगे कहा कि यह अनशन सिर्फ लद्दाख के लिए नहीं है। यह भारत में विश्वास की कमी को ठीक करने के लिए भी है। आज लोग एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते, उन्हें नेताओं या ईवीएम की चुनाव प्रक्रिया पर भी भरोसा नहीं है। लद्दाख को चुनावी घोषणापत्र में दो बार छठी अनुसूची सुरक्षा का वादा किया गया था, लेकिन अब सरकार दो चुनाव जीतने के बाद पीछे हट गई। इस संघर्ष के माध्यम से हम आने वाले समय के लिए एक अच्छी मिसाल कायम करना चाहते हैं। कृपया अपने शहरों से हमारा समर्थन करें।