Logo
दिल्ली पुलिस ने 50 लाख के नकली नोट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने इसके पास से नकली नोट बनाने के सेटअप को भी जब्त किया है।

Delhi Fake Currency: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोट छापने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 50 लाख रुपये के नकली नोट भी बरामद किए है। इन आरोपियों ने नकली नोट छापने के लिए पूरा सेटअप बनाया हुआ था। इसके अलावा इन्होंने पिछले 5 सालों में 5 करोड़ रुपये के नकली नोट बाजार में चला भी दिए। पुलिस ने मुताबिक तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बदायूं के रहने वाले हैं। इनकी पहचान आसिफ अली, दानिश अली और सरताज खान के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों के पास से नकली नोट और इन्हें बनाने का सेटअप जब्त कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, स्पेशल सेल की टीम को कुछ दिनों पहले गुप्त सूचना मिली कि आसिफ नाम का युवक मार्केट में नकली नोट बेच रहा है। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी। पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपियों ने नकली नोट छापने का बाकायदा एक सेटअप भी बनाया हुआ है। जहां वह धड़ल्ले से नकली नोट छाप रहे हैं। इसके बाद वह देश के अलग-अलग हिस्सों में नकली नोट के कारोबारियों को बेच देते हैं।

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास दबोचा

इस बीच ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम को जानकारी मिली कि आसिफ बड़ी मात्रा में नकली नोट के साथ दिल्ली आ रहा है। वह दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास आने वाला है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के आसपास ट्रैप लगा दिया। आरोपी आसिफ को पुलिस ने रविवार रात करीब 10 बजे स्पॉट किया, लेकिन उसने पुलिस को देख लिया और भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस मुस्तैदी दिखाते हुए आसिफ को मौके पर दबोच लिया।

5379487