Arms Smugglers Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों के दो सप्लायरों को गिरफ्तार किया है। इनसे 18 देशी कट्टे बरामद हुए हैं। एटा, यूपी से खरीदकर इन हथियारों को दिल्ली एनसीआर में सप्लाई किये जाते थे। गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम हरेंद्र सिंह और संदीप सिंह परमार है। दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन्हें गीता कालोनी फ्लाईओवर के पास से दबोचा। 

पुलिस ने बताया कि भगवान दास निवासी धौलपुर, राजस्थान गत आठ से 10 वर्षों से अवैध हथियारों के धंधे में शामिल है। वह फिलहाल राजस्थान जेल में है। करीब 42 मामलों में उसकी संलिप्तता पाई गई है। दास जेल में रहते हुए ही हरेंद्र सिंह के जरिये धंधा चला रहा है। हरेंद्र आगे संदीप सिंह परमार को हथियार उपलब्ध करवाता था।

पहले भी दो तस्करों को किया गिरफ्तार

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके नाम अंकित मिश्रा और जीतेन्द्र राजपूत निवासी सागर, मध्य प्रदेश बताए गए। इनके पास से .32 बोर की 12 पिस्टल बरामद हुई। बरामद हथियार दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को सप्लाई किए जाने थे।

स्पेशल सीपी आर पी उपाध्याय के अनुसार, मध्य प्रदेश स्थित हथियार निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं द्वारा दिल्ली और एनसीआर के अपराधियों को की जाने वाली हथियार आपूर्ति में कमी लाने के निरंतर प्रयास स्पेशल सेल कर रही है। इसी प्रक्रिया में मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि अंकित मिश्रा अपने सहयोगी जितेंद्र के साथ बुरहानपुर, एमपी से अवैध हथियार खरीदकर दिल्ली और एनसीआर में आपूर्ति करने वाला है। दोनों अपने किसी संपर्क को हथियारों की बड़ी खेप देने के लिए कालिंदी कुंज आएंगे। इसके बाद पुलिस ने इको पार्क रोड, कालिंदी कुंज के आसपास जाल बिछाया गया और शाम लगभग सात बजे 07:00 बजे अंकित मिश्रा और जितेंद्र राजपूत को पकड़ लिया गया।