Logo
Delhi Crime News: स्पेशल स्टाफ ने खुद को गोल्डी बराड़ बताकर तेल कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने खुद को गोल्डी बराड़ बताकर फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान मनोज उर्फ बंटी और अनिल सिवाच के रूप में बताई है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गोल्डी बराड़ बताकर मांगी रंगदारी

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि तेल कारोबारी के पास 18 जुलाई को रात करीब 10 बजे एक अज्ञात नंबर के कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को गोल्डी बराड़ बताया और फिरौती की मांग की। कॉलर ने पीड़ित को ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। कॉल आने के बाद तेल कारोबारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी और मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

डीसीपी के मुताबिक, पुलिस ने शिकायत मिलते ही कॉलर का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी। इसको लेकर स्पेशल स्टाफ प्रभारी इंस्पेक्टर अमित दहिया की देखरेख में टीम का गठन किया गया और इंटरनेट नंबर का आईपी एड्रेस निकालकर जानकारी हासिल की। जांच में पुलिस को जानकारी मिली कि देने वाले नंबर से मनोज को मिस्ड कॉल की गई थी। इसके बाद पुलिस ने तुरंत मनोज को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की।

आरोपी मनोज पहले तो को गुमराह करने की कोशिश करता रहा, लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद आरोपी ने सारा खुलासा कर दिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तेल कारोबारी के पास उसके कुछ पैसे फंसे हुए थे। कारोबारी पैसे देने में टालमटोल कर रहा है। इसके बाद अपने पैसे वसूलने के लिए उसने अपने दोस्त अनिल सिवाच की मदद ली।

ऐसे हुआ खुलासा

आरोपी अनिल ने जिस नंबर से पीड़ित को कॉल की थी, वह विदेशी नंबर था। पीड़ित को कॉल करने से पहले मनोज ने इसी नंबर से मनोज को मिस्ड कॉल की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आरोपी अनिल के पास से पुलिस जिससे कॉल किया गया वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। 

5379487