Delhi News: दिल्ली के द्वारका जिले के स्पेशल स्टाफ और एएटीएस टीम की संयुक्त कार्रवाई में एक रिसीवर सहित चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद आभूषण डकैती समेत दो मामले सुलझाए गए हैं। बदमाशों के पास से एक पिस्टल, 10 कारतूस, 190 ग्राम पिघला हुआ सोना, आभूषण, दो मोबाइल फोन, एक चोरी की मोटरसाइकिल और लूटे गए दो लाख साढ़े 12 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

पुलिस के अनुसार, 19 फरवरी को मोहन गार्डन इलाके में बंदूक की नोक पर लूट की एक सनसनीखेज घटना सामने आई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपनी दुकान बंद करने के बाद रामा पार्क रोड स्थित अपने आवास पर पहुंचा और जब वह पार्किंग में अपनी स्कूटी खड़ी कर रहा था, तो ग्राउंड फ्लोर पर अज्ञात बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उनकी स्कूटी की डिकी से गहने और साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए थे। जब शिकायतकर्ता ने उनका विरोध किया और पीछा करने की कोशिश की तो लुटेरों ने हवाई फायरिंग कर दी थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल स्टाफ और एएटीएस यूनिट की टीमों को जांच में लगाया गया था। अपराधियों का सुराग पाने के लिए टीम दिन-रात लगातार काम कर रही थी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो यह बात सामने आई कि अपराधियों ने पहले भी कई बार शिकायतकर्ता का उसकी दुकान से लेकर घर तक पीछा किया था। पुलिस ने मोहम्मद सादिक और तसलीम को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर तीसरे साथी धर्मवीर को भी टीम ने जयपुर से ढूंढ निकाला।

पूछताछ में किया खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि लूटी गई नकदी का एक हिस्सा उन्होंने जुआ और खरीदारी में खर्च किया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी खुलासा किया कि लूटे गए गहने उन्होंने किसी राजू के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मेरठ में सुनार हरमीत को बेचे हैं। उसके बाद राजू और हरमीत को पकड़ने के लिए मेरठ, उत्तर प्रदेश और हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी की गई, लेकिन आरोपी राजू फरार पाया गया। जबकि आरोपी हरमीत को उत्तर प्रदेश के मेरठ से ढूंढ कर पकड़ लिया गया।

पिघला हुआ 190 ग्राम सोना बरामद

पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने लूटे गए गहनों को गला दिया है। उसके कब्जे से पिघला हुआ 190 ग्राम सोना बरामद किया गया है। सादिक ने यह भी खुलासा किया कि वह हल्द्वानी जेल में धर्मवीर के संपर्क में आया। दोनों डकैती के मामले में न्यायिक हिरासत में थे।