Logo
Kalkaji Mandir Stage Collapsed: दिल्ली के कालकाजी मंदिर के अंदर एक मंच गिरने से एक महिला की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। हादसे पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है।

Kalkaji Mandir Stage Collapsed: दिल्ली के कालकाजी मंदिर में कल रात जागरण के दौरान मंच गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इसमें 17 लोग घायल हो गए और एक 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई। घटना रात करीब साढ़े 12 बजे की है। इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है। उन्होंने घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

सीएम केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट कर लिखा कि कालकाजी मंदिर के जागरण में कल रात हुआ हादसा बेहद दुखद है। हादसे में एक महिला की मौत हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। घायल हुए 17 लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें, व्यवस्था इस प्रकार से करें कि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।

ये भी पढ़ें: Delhi Police ने मूक-बधिर और अनाथ बनकर चोरी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, कई राज्यों तक फैला नेटवर्क

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, बीती रात कालकाजी मंदिर में माता का जागरण आयोजित किया गया था, जहां 12.30 बजे 1500 से 1600 लोगों की भीड़ जमा हुई थी। इसी बीच भीड़ आयोजकों और वीआईपी के परिवारों को बैठाने के लिए बनाए गए मंच पर चढ़ गई, जिसके बाद मंच गिर गया। इस हादसे में मंच के नीचे बैठे 17 लोग घायल हो गए हैं। घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है।

बताया जा रहा है कि इस रात्रि जागरण में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक पहुंचे, उन्हें देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। इस बीच मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई। बी प्राक ने कहा कि मैं कालकाजी मंदिर गया जहां हादसा हुआ। मुझे आशा है कि लोग आहत होंगे। जो लोग घायल हैं वे शीघ्र स्वस्थ हों। पुलिस के मुताबिक कार्यक्रम के आयोजन की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

5379487