Stock Market Fraud Gang Exposed: स्पेशल सेल की आईएफएसओ टीम ने धोखेबाजों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी ट्रेडिंग ऐप सीएचसी-एसईएस के माध्यम से उच्च रिटर्न का झांसा देकर निवेश के बहाने भोले-भाले लोगों को शेयर बाजार एक्सपर्ट बनकर चूना लगाते थे। इन्होंने चार लोगों से ही 2.38 करोड़ की ठगी की थी।

ट्रेडिंग के नाम करोड़ों की ठगी

डीसीपी हेमंत तिवारी के अनुसार, 17 जनवरी को विशाल सोढ़ी निवासी मोहन गार्डन की शिकायत प्राप्त हुई थी। ट्रेडिंग ऐप सीएचसी-एसईएस के माध्यम से निवेश के बहाने धोखाधड़ी की गई थी। इसी प्रकार की शिकायतें मनोज कुमार, राजबीर यादव और शैलेंद्र कुमार की भी प्राप्त हुई थी। आरोप लगाया गया था कि उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया था, जहां उच्च रिटर्न के लिए ट्रेडिंग में निवेश कैसे करने के बारे में ऑनलाइन ट्यूटोरियल दिए गए थे।

एक की निशानदेही अन्य 8 को दबोचा

शिकायतकर्ताओं को 2.38 करोड़ रुपये कई कंपनियों में निवेश करने के लिए कहां गया था। जांच के दौरान यह पाया गया कि 25 बैंक खातों में ठगी की रकम जमा की गई थी। इसके बाद एक आरोपी मुनीश शर्मा को गिरफ्तार किया गया। इसकी निशानदेही पर आठ और सह आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। अन्य आठ के नाम गौरव कुमार, परमजीत उर्फ पम्मी, राम कुमार, विकास बंसल, तुषार गर्ग, मनोज बंसल, राजेश कुमार गोयल और रचना है। उनके अन्य सहयोगियों की पहचान की जा रही है।

पुलिस ने आरोपियों से 84 मोबाइल, 250 सिम कार्ड, दो लैपटॉप, चार चेक बुक, पांच मतदाता पहचान पत्र, 28 एटीएम कार्ड, कथित फर्म आरएस ट्रेडिंग की एक बुकलेट जब्त की।