Logo
New Year 2024: दिल्ली में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य किया है। इस दौरान ट्रैफिक रूल का पालन नहीं करने वालों पर एक्शन लिया गया है।

New Year 2024: नए साल की पूर्व संध्या पर बाइक और कारों में हुड़दंग मचाने वालों पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 31 दिसंबर की शाम से राजधानी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने देर-रात तक ऑपरेशन चलाया। इसके तहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का पालन नहीं करने वाले कई लोगों को पकड़ लिया। शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 495 लोगों पर केस दर्ज किया गया और 347 लाइसेंस भी जब्त किए हैं। 

ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करना पड़ा भारी

दिल्ली पुलिस के द्वारा चलाए गए इस अभियान में लापरवाह ड्राइविंग को टारगेट किया गया। इसमें 47 मोटरसाइकिल चालक ऐसे थे, जिन्होंने लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए न केवल खुद को, बल्कि सड़क पर गुजर रहे लोगों की जान को भी खतरे में डालने का काम किया। इन सभी को पुलिस ने केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया है। बार-बार ट्रैफिक रूल का उल्लंघन करने वालों पर लगाम लगाने के लिए कुल 347 लाइसेंस जब्त कर लिए गए। सड़कों पर दृश्यता पर भी ध्यान दिया गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अवैध टिंटेड ग्लास वाले 117 वाहनों पर जुर्माना लगाया। 

ई-रिक्शा चालकों पर भी कसी नकेल

दिल्ली पुलिस केवल बाइक व कारों तक ही सीमित नहीं रही। पुलिस ने गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों पर भी कार्रवाई की। गलत तरीके से पार्क किए गए 3452 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया या टोइंग की गई। वहीं, 613 वाहनों को उठा लिया गया। साथ ही, 566 ई-रिक्शा चालकों पर भी एक्शन लिया गया।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने नव वर्ष के जश्न के दौरान किसी भी तरह के उपद्रव और कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए खास इंतजाम किए थे। इसके लिए सड़कों पर 10 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया था। केवल ट्रैफिक सिस्टम को दुरुस्त बनाने के लिए 2500 जवानों को उतारा गया था। नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाली गुंडागर्दी और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन से निपटने के लिए व्यस्थित प्लानिंग की गई थी। कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा गया।

5379487