Logo
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। 

  Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। ऐसे में केजरीवाल को जमानत के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा है। जिसके बाद सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले इस मामले की सुनवाई 14 अगस्त को हुई थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देने से इंकार कर दिया था। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा थी। 

अब केजरीवाल के समर्थकों को उम्मीद है कि उनके सीएम को अगली तारीख पर जमानत मिल जाएगी और वह तिहाड़ जेल से बाहर आकर दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। इसके लिए आप की ओर से 'केजरीवाल आएंगे' अभियान भी शुरू कर दिया गया है। आप नेताओं का दावा है कि केजरीवाल को जल्द जमानत मिलेगी और इसके बाद दिल्ली के रुके हुए सभी काम शुरू हो जाएंगे। 

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है अरविंद केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बाताया है। सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 12 जुलाई को अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी और उनकी गिरफ्तारी की आवश्यकता के पहलू गहन विचार के लिए इस मामले को एक बड़ी पीठ को भेज दिया था। हालांकि, सीबीआई मामले में आरोपी होने की वजह से केजरीवाल अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। 

5379487