Logo
Swati Maliwal News: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज किया गया।

Swati Maliwal News: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल दिल्ली का तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान दर्ज किया गया। गौरतलब है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व PA बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है। इस संबंध में पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर एफआईआर  दर्ज की है। दिल्ली पुलिस की एक टीम गुरुवार को स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुंच कर मालीवाल का बयान दर्ज की और बाद प्राथमिकी दर्ज की।

एम्स में हुआ मेडिकल चेकअप

इससे पहले स्वाति मालीवाल का एम्स में मेडिकल चेकअप हुआ जो कि तीन घंटे से अधिक समय तक चला। मीडिया सूत्रों की मानें तो उनके चेहरे पर अंदरूनी चोटें आई हैं। दरअसल, दिल्ली पुलिस की एक टीम मालीवाल को लेकर गुरुवार रात 11 बजे एम्स पहुंची और 3.15 बजे वहां से निकली। दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह भी मालीवाल के साथ थीं। एक्स-रे और सीटी स्कैन कराया गया।

विभव की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उन पर शारीरिक हमला किया गया और उनके शरीर के संवेदनशील अंगों पर कई बार प्रहार किया गया। दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच तेज कर दी है। पुलिस की एक टीम विभव कुमार के आवास पर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिले। इस बीच फिर से बिभव कुमार के सिविल लाइंस स्थित आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची है।

ये भी पढ़ें:- पिटाई के बाद स्वाति मालीवाल के पहले बयान की हो रही चर्चा, क्या अरविंद केजरीवाल को मिल गई 'संजीवनी'

सीएम आवास के सीसीटीवी फुटेज की होगी जांच

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस की करीब 10 टीमें मामले की जांच में जुटी हैं, जिनमें से चार टीमें विभव की लोकेशन ट्रेस कर रही हैं। पुलिस को आशंका है कि विभव महाराष्ट्र में हो सकता है, राज्य में इंडिया ब्लॉक की एक रैली होने वाली है। बता दें कि दिल्ली पुलिस घटना से संबंधित मुख्यमंत्री आवास के सभी आठ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करेगी।

केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालीवाल से मुलाकात करने वाले सभी लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे। बताया तो यह भी जा रहा है कि स्वाति मालीवाल 13 मई को टैक्सी से केजरीवाल के घर पहुंचीं। पुलिस टैक्सी ड्राइवर का भी बयान दर्ज करेगी।

5379487