Swati Maliwal Infected With Dengue: राजधानी दिल्ली में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल भी डेंगू का शिकार हो गई हैं। पिछले एक सप्ताह से डेंगू से पीड़ित राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली नगर निगम (MCD) पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि डेंगू से बचने के लिए दिल्लीवासी खुद ही प्रयास करें। एमसीडी से कोई आशा न रखें।

डेंगू से पीड़ित हैं स्वाति मालीवाल

स्वाति ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट किया। उन्होंने अपनी पोस्ट में दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि मैं पिछले एक सप्ताह से खुद डेंगू की बीमारी से जूझ रही हूं। इस हफ्ते में ही दिल्ली में 300 से ज्यादा डेंगू के केस रिपोर्ट हुए हैं। हर साल की तरह इस साल भी एमसीडी डेंगू जैसी गंभीर बीमारी की रोकथाम में पूरी तरह से असमर्थ रही है। जगह-जगह पानी भरा हुआ है और सफाई व्यवस्था दयनीय हालत में है, जिससे मच्छरों का प्रजनन हो रहा है और डेंगू फैल रहा है।

डेंगू से बचने के लिए हर संभव प्रयास खुद करें- स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि एमसीडी जैसी संस्था, जिसका कर्तव्य है दिल्ली के नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा करना, इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर पूरी तरह से विफल हो रही है। लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अब एमसीडी पर निर्भर नहीं रह सकते। स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैं दिल्लीवासियों से अपील करती हूं कि डेंगू से बचने के लिए हर संभव प्रयास खुद करें। अपने आसपास पानी जमा न होने दें, मच्छरों से बचने के लिए उचित सावधानियां बरतें, और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। एमसीडी से कोई आशा न रखें।

यह भी पढ़ें:- Delhi Politics: 'सीएम एक और सीएम दो...', स्वाति मालीवाल ने किराड़ी की सड़कों की तस्वीरें शेयर कजा तंज

बता दें कि आप राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार द्वारा मारपीट के घटनाक्रम के बाद से ही आम आदमी पार्टी से बागी हो गई हैं। वह लगातार पार्टी पर हमलावर हैं। इससे पहले भी वह पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध चुकी हैं।