Delhi: बाहरी जिले की पुलिस ने वर्क फ्रॉम होम के बहाने ठगी करने वाले सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 11 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, एक पीओएस स्वाइप मशीन, पांच डेबिट कार्ड, आठ चेक बुक और नकद राशि 1.80 लाख रुपये बरामद किए हैं। इसके अलावा ठगों के 32 खाते फ्रीज करवाए गए हैं।

वर्क फ्रॉम होम पैसे कमाने का देते थे लालच

डीसीपी जिमी चिरम के अनुसार, यह गिरोह लोगों को यूट्यूब चैनलों को लाइक, सब्सक्राइब करने और वर्क फ्रॉम होम के बहाने पैसे कमाने का लालच देता था। इस संबंध में सुल्तानपुरी निवासी प्रिंस गौतम ने पुलिस में शिकायत की थी। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से 4 लाख 87 हजार रुपये ठगे थे। 8 नवंबर, 2023 को शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर अपनी जांच शुरू की, इस दौरान 19 दिसंबर, 2023 को निर्मल विजय निवासी बेवर्ली हिल्स, नानाचिलोडा, अहमदाबाद को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसने खुलासा किया कि विभिन्न बैंकों में अपने नाम पर लगभग 21 खाते खोले थे और अपने बैंक खातों के साथ-साथ अन्य खाताधारकों के 32 खाते वसीम को सौंपे थे। पीएनबी के एक खाते में दो दिन में ही 1.63 करोड़ के लेनदेन का खुलासा भी जांच में हुआ। निर्मल विजय की पांच दिन की पीसी रिमांड के दौरान उसके साथी मोसिन उर्फ वसीम निवासी नागौर, राजस्थान को 23 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली के अस्पतालों की खुली पोल, पुलिस आरोपी को लेकर भटकती रही, इलाज न मिलने से मौत

आरोपी मोसिन उर्फ वसीम ने खुलासा किया कि उसने सभी खाते जावेद को सौंपे हैं, जो वर्तमान में अहमदाबाद में रह रहा है। जावेद चंदा को 31 दिसंबर को लूनावाड़ा, गुजरात से गिरफ्तार किया गया। वहीं, पुलिस लगातार तीनों आरोपियों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों का पता करने का प्रयास कर रही है।