Logo
Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में एनआरआई से सामान चोरी करने वाले कैब ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी के सामान भी बरामद किए हैं।

Delhi Crime News: देश की राजधानी दिल्ली में लोगों से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह की तादाद बढ़ गई है। दिल्ली के लोगों को ठगी करने की बात तो आम थी लेकिन अब तो एनआरआई भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं हैं। दरअसल, दिल्ली कैंट थाना के सुब्रतो पार्क चौकी की पुलिस ने जर्मनी से दिल्ली आए एक बुजुर्ग एनआरआई के पैसे और पासपोर्ट चोरी कर एक टैक्सी ड्राइवर फरार हो गया था। टैक्सी ड्राइवर को अब दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ड्राइवर की पहचान बेगमपुर इलाके के रहने वाले मंतोष सिंह के रूप में हुई है। उसके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई कार समेत एनआरआई का पासपोर्ट और दो हजार यूरो भी पुलिस ने बरामद किया है। 

10 जुलाई का है मामला

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 10 जुलाई की सुबह दिल्ली कैंट थाने की पुलिस को एक एनआरआई के पर्स समेत पासपोर्ट और दो हजार यूरो के चोरी होने की शिकायत मिली थी। जिस पर तुरंत ही पुलिस की टीम धौला कुआं पेट्रोल पंप के पास मौके पर पहुंची। पीड़ित 60 वर्षीय एनआरआई अवतार सिंह ने बताया कि वह पिछले 38 वर्षों से जर्मनी में रह रहा है और वह तड़के सुबह लुफ्तांसा एयरलाइन की फ्लाइट से दिल्ली लैंड हुआ था। एयरपोर्ट पर सारी फॉर्मेलिटी पूरी कर वह, वहां से निकला और कुरुक्षेत्र जाने के लिए टैक्सी की तलाश कर रहा था।  

चोरी की घटना को ऐसे दिया अंजाम 

तभी एक व्यक्ति उनके पास और खुद को टैक्सी ड्राइवर बताते हुए कुरुक्षेत्र चार हजार रुपये में ड्राप करने की बात कही। गाड़ी में सामान रखने के दौरान उसका सामान नहीं मिल रहा था। जो सामान में ही कहीं रखा हुआ था। जिस पर टैक्सी ड्राइवर ने उनके मोबाईल पर रिंग करने को कहा। ड्राइवर ने मोबाइल ढूंढने के बहाने उनके लगेज की तलाशी ली और इसी दौरान एक छोटा पर्स जिसमें दो हजार यूरो और उनका पासपोर्ट था उस पर हाथ साफ कर दिया।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में एनकाउंटर: पुलिस ने हिमांशु भाऊ गैंग के 3 शूटर्स को मार गिराया

पीड़ित को दूसरी टैक्सी में बैठाकर फरार हो गया आरोपी 

इसके बाद ड्राइवर गाड़ी में बैठाकर उन्हें महिपालपुर ले गया, जहां उसने उन्हें दूसरी टैक्सी में सवार होने का निर्देश दिया और फिर दूसरी टैक्सी में बिठाकर वह वहां से निकल गया। दूसरी टैक्सी का ड्राइवर अंग्रेज सिंह जब आजादपुर मंडी पहुंचा तो उसने सीएनजी डलवाने के लिए उनसे पैसे मांगे। जिसके बाद उन्हें पर्स के चोरी होने का पता चला। उन्होंने ड्राइवर से जब पैसे न होने की बात कही, तो उनके बीच कहासुनी भी हुई और वह उन्हें वापस धौला कुआं छोड़कर चला गया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

5379487