Logo
10 साल से एक ही स्कूल में पढ़ा रहे शिक्षकों के ट्रांसफर के आदेश को दिल्ली सरकार ने गलत बताया है। इसके बाद ही बीजेपी और उपराज्यपाल पर दिल्ली का एजुकेशन मॉडल तोड़ने की कोशिश करना का आरोप लगाया है।

Delhi Education Policy: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना और बीजेपी पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल और बीजेपी पर दिल्ली का शिक्षा मॉडल तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली का शिक्षा मॉडल तोड़ने का प्रयास- दिलीप पांडे

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना बीजेपी के साथ मिलकर दिल्ली का शिक्षा मॉडल तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल, दिल्ली के सभी शिक्षकों को आदेश दिया गया है कि जो 10 साल से एक ही स्कूल में पढ़ा रहे हैं वह या तो खुद ट्रांसफर लें, अन्यथा उनका ट्रांसफर दूसरे स्कूल में कर दिया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने 10 साल से एक ही स्कूल में पढ़ा रहे शिक्षकों के तबादले के आदेश को गलत बताया है। आप नेता दिलीप पांडे ने इस संबंध में आज बुधवार को एक प्रेसवार्ता भी की, जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी उपराज्यपाल के साथ मिलकर दिल्ली के शिक्षा मॉडल को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

शिक्षा मंत्री से की जांच की मांग

दिलीप पांडे ने आगे कहा कि दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने पत्र लिखकर इस आदेश को रोकने के लिए कहा है। मैं शिक्षा मंत्री से मांग करना चाहता हूं कि इस मामले की जांच हो और जो भी अधिकारी दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जब कोई शिक्षक किसी स्कूल में आता है, तो वह स्कूल के अन्य स्टाफ के साथ आपसी सामंजस्य बनाता है। चीजों को बेहतर करता है और अच्छी पढ़ाई के लिए काम करता है। एक शिक्षक का स्कूल के बच्चों के साथ अच्छा रिश्ता बनता है। ऐसे में शिक्षकों को जबरन ट्रांसफर करने की योजना बहुत ही गलत है।

शिक्षक संगठनों में नाराजगी

शिक्षकों के ट्रांसफर के आदेश पर दिल्ली के कई शिक्षकों के संगठनों में नाराजगी है। उन्होंने दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी से इस संबंध में शिकायत भी की।

5379487