Unnatural Relationship: उत्तरी दिल्ली इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने कथित तौर पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने पर अपने दोस्त की हत्या कर दी। पुलिस कंट्रोल रूम को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में डीडीए पार्क, मोरी गेट पर एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, तो पाया कि एक युवक का शव पड़ा है। जिसके मुंह पर खून लगा हुआ था और आंख के ऊपर चोट के निशान थे।

इस संबंध में डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीणा ने सोमवार को बताया कि मोरी गेट में डीडीए पार्क में एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची एक अज्ञात शव पड़ा हुआ मिला। शरीर के चारों ओर खून बिखरा हुआ था। इसके बाद मौके पर उत्तरी जिले की अपराध टीम और फोरेंसिक टीम बुलाया गया। दोनों टीमों द्वारा अपराध स्थल का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के बाद शव को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को सब्जी मंडी शवगृह में रख दिया गया।

रैन बसेरे में रहता था मृतक

डीसीपी मीणा ने बताया कि जांच के लिए टीम ने आसपास के 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, लेकिन किसी भी तरह को कई सुराग नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने लोगों से पूछताछ शुरू की, फिर मृतक की पहचान हुई। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी प्रमोद कुमार शुक्ला, ग्राम रुद्रपुर, जिला जालौन के रूप में हुई। उन्होंने आगे बताया कि वह खोया मंडी में एक दुकान पर काम करता था और मोरी गेट पर स्थित रैन बसेरे में रहता था।

यह भी पढ़ें :- Delhi: दोस्तों ने किशोर को जूते चाटने, अप्राकृतिक संबंध बनाने पर किया मजबूर, तीन गिरफ्तार

ऐसे हुई आरोपी की पहचान

पुलिस ने मृतक के मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर का पता किया और फिर उसकी मदद से जांच को आगे बढ़ाया। जांच में पुलिस को एक नंबर मिला जिसका कभी-कभी प्रयोग किया जाता था। पुलिस ने नंबर का पता लगाया, तो वह बिहार के मधेपुरा के घोषई चौसा निवासी राजेश का मिला। इस बीच पुलिस को एक व्यक्ति ने मृतक प्रमोद शुक्ला को राजेश के साथ देखे जाने के बारे में बताया। इसके अलावा पुलिस को जांच में पता चला कि दोनों प्रमोद शुक्ला और राजेश दोस्त थे और मोरी गेट पर स्थित रैन बसेरा में एक साथ रहते थे।

पटना से आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने राजेश का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी। इस दौरान पता लगा कि राजेश 17 जनवरी को दिल्ली छोड़कर कहीं चला गया है। इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के आधार राजेश का पता लगाया और 26 जनवरी को बिहार के पटना से राजेश को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया सच

पुलिस आरोपी को पटना से कश्मीरी गेट थाने में लेकर आई और पूछताछ शुरू की। पूछताछ के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक प्रमोद कुमार शुक्ला उसका दोस्त था और वह उससे अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था। इस दौरान 17 जनवरी को दोनों डीडीए पार्क में बीयर पी रहे थे, तभी प्रमोद शुक्ला उस पर अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव डालने लगा। इसके बाद दोनों के बीच हाथापाई हुई और उसने प्रमोद शुक्ला की हत्या कर दी।

हत्या के बाद मृतक के पैसे और फोन लेकर हुआ फरार

आरोपी ने हत्या करने बाद मृतक की जेब 18,500 रुपये और एक कीपैड वाला मोबाइल निकाल लिया। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने फोन को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 400 रुपये में बेच दिया और खुद ट्रेन से अमृतसर के बाद बिहार चला गया।