Delhi: संगम विहार पुलिस न डेटिंग के बहाने बुलाकर लूटपाट करने वाले एक नाबालिग समेत तीन आरोपियों को पकड़ लिया है। इनके नाम अभिषेक भड़ाना और अमन सिंह है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

डीसीपी अंकित चौहान के अनुसार, 8 जनवरी को संगम विहार थाने पर एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। उसमें कॉलर को उसके दोस्त (पीड़ित) का फोन आया कि उसे कुछ लड़के पीट रहे हैं। इसके बाद उसने फोन काट दिया है। उसके बाद से उसका मोबाइल फोन लगातार बंद आ रहा है। पीड़ित से किसी तरह संपर्क किया गया, तो उसने बताया कि वह पेशे से हेयर ड्रेसर है।

डेटिंग ऐप से संपर्क में आया

वह डेटिंग के लिए बने सोशल मीडिया ऐप पर एक लड़के के संपर्क में आया था। उसने उसे सुबह लगभग 11 बजे रतिया मार्ग, संगम विहार पर मिलने के लिए कहा। वह दोपहर करीब 12.30 बजे वहां पहुंचा। युवक उसे संगम विहार में अपने दोस्त के घर ले गया, जब दोनों लड़के अंतरंग हो गए, अचानक दो लोग वहां आए और उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी।

पीड़ित के खाते से 75 हजार रुपये लिए

डेटिंग एप पर मिले युवक समेत सभी ने उसे पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया और उसे फोन का पासवर्ड बताने के लिए मजबूर किया। बाद में पीड़ित के खाते से 75 हजार रुपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर कर दिए।

पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार

पुलिस ने मामले के सभी उपलब्ध पहलुओं पर काम किया और तीनों आरोपी लोगों की पहचान कर ली गई। छापेमारी के बाद तीनों को पकड़ लिया गया। पुलिस की आम लोगों को सलाह है कि सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपने संपर्क उन लोगों तक ही सीमित रखें जिन्हें आप वास्तव में जानते हैं। एक अज्ञात मित्र शत्रु हो सकता है, जैसे भेड़ के भेष में भेड़िया।