Delhi Crime: दिल्ली के निजामुद्दीन में तीन नाबालिगों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है। दरअसल तीनों नाबालिगों ने मिलकर एक 25 वर्षीय शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं तीनों ने सबूत नष्ट करने के लिए शव को जलाने की कोशिश भी की। मृतक की पहचान आजाद के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए तीनों नाबालिग आरोपियों से जब पुलिस ने हत्या करने के पीछे के कारण के बारे में पूछा तो उसमें से एक ने बताया कि मृतक ने उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया था। विरोध करने पर वह धमकी देता था। इससे गुस्से में तीनों ने मिलकर पत्थर, डंडे और खुकरी (चाकू नुमा हथियार) से मारकर उसकी हत्या कर दी।  

ऐसे पकड़े गए नाबालिग आरोपी

23 दिसंबर की रात थी, घड़ी में करीब 9:30 बज रहे थे। निजामुद्दीन थाना पुलिस पेट्रोलिंग पर निकली थी। इसी दौरान तीन नाबालिग लड़के संदिग्ध हालत में घूमते नजर आए। पुलिस को देखते ही तीनों नाबालिग घबरा गए, तीनों की घबराहट देखकर पुलिस को उन पर शक हुआ। इस पर पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि तीनों मिलकर आजाद नाम के शख्स की हत्या कर दी है। पुलिस ने नाबालिग आरोपियों की निशानदेही पर शनिवार देर रात अधजला शव निजामुद्दीन के खुसरो पार्क से बरामद कर लिया। नाबालिगों ने बताया कि 21 दिसंबर की रात आजाद की हत्या की थी, इसके बाद शव को जलाने का प्रयास किया था। क्राइम ब्रांच टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से अधजली शव को बरामद कर पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया।

निजामुद्दीन थाने का घोषित बदमाश था आजाद 

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि आजाद निजामुद्दीन थाने का घोषित बदमाश था। उस पर चोरी और झपटमारी के पांच मामले दर्ज थे। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि शनिवार रात को हजरत निजामुद्दीन थाना पुलिस ने तीनों नाबालिगों को घूमते हुए देखा था। तीनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इन लोगों ने आजाद की हत्या कर शव जला दिया है।

बदला लेने की नियत से की हत्या 

पुलिस उपायुक्त ने आगे कहा कि 17 वर्षीय लड़के ने बताया कि आजाद ने उससे कई बार कुकर्म किया था। बदला लेने की नियत से उसकी हत्या कर दी गई। बाद में शव को घास और कपड़े डालकर जला दिया। हालांकि शव पूरी तरह नहीं जला। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के नियम के तहत कार्रवाई कर रही है।

निजाम नगर में रहता था आजाद

जानकारी के मुताबिक आजाद परिवार के साथ निजाम नगर, बस्ती हजरत निजामुद्दीन में रहता था। आजाद के परिवार में पिता, मां और दो भाई भी हैं। आजाद के खिलाफ पहले से पांच मामले दर्ज थे। तीनों नाबालिग भी निजामुद्दीन के ही रहने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें:- Vivek Bindra की मुश्किलें बढ़ी, पत्नी से मारपीट मामले में नोएडा पुलिस करेगी पूछताछ