Logo
दिल्ली पुलिस ने काला जठेड़ी गैंग की तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने गुलाटी हैंडलूम शॉप मालिक से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

Delhi: काला जठेड़ी और नंदू गिरोह के तीन बदमाशों को द्वारका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे दो अत्याधुनिक पिस्टल, एक देशी पिस्टल और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। बदमाशों के नाम सोनीपत हरियाणा निवासी विवेक दहिया, डाबड़ी निवासी अजल और सुगम शुक्ला हैं।

पुलिस ने दी जानकारी

डीसीपी द्वारका डिस्ट्रिक्ट अंकित सिंह ने बताया कि जबरन वसूली के धंधे में शामिल काला जठेड़ी गैंग के एक बदमाश के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद एक देसी पिस्टल और कारतूस के साथ सबसे पहले सुगम शुक्ला को पकड़ा गया। इससे पूछताछ के बाद दो अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी हुई।

कारोबारी से मांगी थी 50 लाख की रंगदारी

इनके खिलाफ डाबड़ी थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर में गुलाटी हैंडलूम शॉप मालिक से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के केस में शामिल होने की बात कबूली। विवेक दहिया पिछले साल चर्चित सुरेन्द्र मटियाला हत्याकांड में भी शामिल था।

पुलिस ने तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। इसके अलावा पुलिस तीनों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों का पता करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने बताया कि इसके खिलाफ पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मुठभेड़ के बाद क्राइम ब्रांच ने पकड़ा बदमाश

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर काला जठेड़ी, राजू बसौदी और अनिल छिप्पी गिरोह के शूटर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बदमाश को मुठभेड़ के बाद दबोचा था। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई कर करते हुए कई राउंड फायरिंग की, जिसमें दो गोलियां बदमाश के पैर में लगी। जिससे वह घायल हो गया और पुलिस ने उसे मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने बदमाश के पास से छह पिस्टल, 17 कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की थी।

5379487