Logo
दिल्ली और हरियाणा में दो-तीन दिन से जमकर बारिश हो रही है। आसमान में दिनभर बादल छाए रहने के साथ मौसम खुशनुमा बना हुआ है। जानें आज सोमवार को कैसा रहेगा मौसम...

Delhi Haryana Weather Update: लगातार हो रही बारिश के क्रम में वीकेंड रविवार को दिल्ली में जमकर बदरा बरसे। भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने पहले की गई येलो अलर्ट की चेतावनी को ऑरेंज चेतावनी में बदला। जमकर हुई बारिश की वजह से दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में जलभराव होने से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया। वहीं, हरियाणा में भी कई जिलों में रविवार को जमकर बारिश हुई।

दिल्ली का मौसम

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र दिल्ली (IMD) के अनुसार, सोमवार को भी अच्छी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है, जबकि मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी को लेकर ग्रीन अलर्ट जारी किया है। वहीं, आईएमडी ने 14-15 अगस्त के लिए भी येलो अलर्ट जारी करते हुए अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली के आया नगर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

आईएमडी के अनुसार, रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 26.5 मिमी भारी बारिश दर्ज हुई। दिल्ली में स्थानीय स्तर पर सबसे ज्यादा आया नगर में 49.4 मिमी बारिश हुई, जबकि दूसरे नंबर पर पालम में 38.7 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं, तीसरे नंबर पर लोधी रोड में 30.8 मिमी पानी बरसा। वहीं, रविवार के अवकाश के चलते सड़कों पर आम दिनों की तुलना में वाहनों की संख्या कम थी, बावजूद इसके लजगह जगह जाम जैसे हालात पैदा हो गए।

भारी बारिश के चलते दिल्ली का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 3 डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 1 डिग्री कम है। बता दें कि दिल्ली में अगस्त महीने के शुरुआत से ही झमाझम बारिश हो रही है। अभी दिल्ली वालों को आगामी करीब 20-25 दिन और ऐसे ही बारिश देखने को मिल सकती है, क्योंकि सितंबर के मध्य के करीब राजधानी से मानसून की विदाई होती है।

हरियाणा का मौसम

हरियाणा में भी कई जिलों में रविवार को जमकर बारिश हुई। रविवार को भारी बारिश की वजह से कई गुरुग्राम, यमुनानगर समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया। वहीं, यमुनानगर में सोम नदी को तटबंध टूटने से कई गांव में पानी भर गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा में आज सोमवार को भी जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश में आज सोमवार यानी 12 अगस्त के लिए 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही लगभग 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

5379487