Logo
दिल्ली में मुहर्रम जुलूसों को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। इसके साथ ही ताजिया जुलूसों में हथियारों के प्रदर्शन पर भी रोक लगी है।

Muharram 2024: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार और बुधवार यानी 16 और 17 जुलाई को मुहर्रम को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने मोहर्रम को लेकर ताजिया जुलूसों में हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर भी लोगों से अपील की है।

ताजिया जुलूस में हथियारों के प्रदर्शन पर रोक

मुहर्रम के दौरान लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए पुलिस ने लोगों से अपील की है। ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली में निकाले जाने वाले ताजिया जुलूसों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में आज और कल घर से बाहर निकलने से पहले ट्रैफिक गाइडलाइन जरूर चेक कर लें।

डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने मुहर्रम के दिन ताजिया जुलूसों को लेकर आज मंगलवार को समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीलमपुर के विधायक अब्दुल रहमान, जिले के एसएसपी, एडिशनल एसपी, तमाम थानों के एसएचओ, अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए।

डीसीपी ने मोहर्रम जुलूसों के दौरान हथियारों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मोहर्रम जुलूस में किसी भी तरह के हथियारों के प्रदर्शन नहीं हो, इसके साथ ही ताजिया की ऊंचाई 10 फीट तक ही रहनी चाहिए। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनात किया जाए।

दिल्ली पुलिस ने जारी की मोहर्रम को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी

मोहर्रम को लेकर दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, मंगलवार रात करीब 9 बजे छत्ता शहजाद, कलां महल से जुलूस निकाला जाएगा और यह कमरा बंगश, चितली कब्र, चूड़ी वालान, मटिया महल, जामा मस्जिद, चावड़ी बाजार, हौज काजी से गुजरेगा। जुलूस को उल्टे रास्ते से वापस ले जाया जाएगा। एक और जुलूस पुरानी पुलिस चौकी, अशोक बस्ती, कुतुब रोड, खारी बावली, लाल कुआं, हौज काजी, चावड़ी बाजार और जामा मस्जिद से निकाला जाएगा और इसे उल्टे रास्ते से वापस ले जाया जाएगा। ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, निजामुद्दीन, ओखला और महरौली से ताजिया सीधे कर्बला पहुंचेंगे। ताजिया जुलूस पूर्व, उत्तर-पूर्व, शाहदरा, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण और पश्चिम जिलों में भी निकाले जाएंगे।

5379487