Logo
Delhi Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के दौरान कुछ मार्गों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विजय चौक पर कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस की परेड रिहर्सल चल रही है। इसकी वजह से कुछ जगहों पर यातायात प्रभावित होगा। ट्रैफिक पुलिस ने रिहर्सल को देखते हुए एडवाइजरी भी जारी की है। इसका पालन करते हुए आप खुद को जाम से बचा पाएंगे। 

इन रूटों पर रहेगी ट्रैफिक की समस्या 

दरअसल, कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड नियमित रूप से शुरू हो गई है। सेना और अर्धसैनिक बलों के मार्चिंग दस्ते रोजाना सुबह विजय चौक और कर्तव्य पथ पर पहुंचकर रिहर्सल कर रहे हैं। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को आगाह किया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल के दौरान सुबह के समय लोगों को विजय चौक और उसके आस-पास की सड़कों पर ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है।

कर्तव्य पथ को क्रॉस करके गुजरने वाले रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड के अलावा सी-हेक्सागन पर भी अशोक रोड और अकबर रोड के बीच लोगों को 20 से 24 जनवरी की सुबह 7 से 11:30 बजे के बीच लोगों को ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है।

20 से 24 जनवरी के बीच फुल ड्रेस रिहर्सल

इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने सुबह के समय ट्रैफिक से बचने के लिए आस-पास के दूसरे रास्तों से होकर जाने की सलाह दी है। अगले हफ्ते से परेड में शामिल एनसीसी और एनएसएस के मार्चिंग दस्ते और बैंड्स के अलावा आर्मी की गाड़ियां भी रिहर्सल में शामिल हो जाएगीं। जिससे ट्रैफिक पर और अधिक असर पड़ने की संभावना है। वहीं, 20 से 24 जनवरी के बीच कंबाइंड रिहर्सल और फुल ड्रेस रिहर्सल भी होगी।

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट, 23 से 26 जनवरी तक पार्सल बुकिंग पर रोक

राजधानी में सुरक्षा के लिए 50 हजार जवान तैनात

इस साल गणतंत्र दिवस के समारोह के लिए दिल्ली पुलिस के 50 हजार जवानों के साथ 60 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां पूरी दिल्ली की सुरक्षा बंदोबस्त को संभालेंगी। होटल, गेस्ट हाउस, किराएदार वेरिफिकेशन को लेकर एक महीने से हाई लेवल चेकिंग चल रही है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि संदिग्ध शख्स या सामान की सूचना मिलने पर 112 नंबर या 1090 हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दें।

5379487