Logo
Atishi Reaction on Union Budget 2024: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी केंद्र सरकार के यूनियन बजट पर भड़कीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले सिर्फ दिल्ली वालों के पैसे लूट रहे हैं।

Atishi Reaction on Union Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024-25 पेश किया है। बजट पेश से पहले आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने केंद्र सरकार से दिल्ली के लिए 20 हजार करोड़ की मांग की थी, जिनमें से 10 हजार करोड़ दिल्ली एमसीडी के लिए और 10 हजार करोड़ दिल्ली सरकार के लिए मांगी थी। लेकिन केंद्र सरकार ने आप नेता की मांग पूरी नहीं की है। इस पर आप नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आतिशी ने कहा कि बीजेपी अंग्रेजों की तरह दिल्ली वालों का पैसा लूट रही है।

दिल्ली के लोगों को मिला धोखा- आतिशी

आप नेता आतिशी ने कहा कि केंद्र सरकार की बजट दिल्ली के लोगों को धोखा देने की बजट है। हर बार की तरह इस बार भी दिल्ली के लोगों को उसका हक नहीं मिला है। दिल्ली के लोगों ने मांग की थी कि हम केंद्र सरकार को जितने टैक्स देते हैं, उसका 5 फीसदी हमें मिलना चाहिए, लेकिन केंद्र सरकार ने दिल्ली वालों को कुछ नहीं दिया। हमने एमसीडी के लिए भी 5 फीसदी की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने एमसीडी को भी एक रुपये नहीं दिया है।

'कुल बजट का 0.4 फीसदी भी नहीं मिला'

इस बजट में देश के तमाम राज्यों को कुल 1 लाख 24 हजार करोड़ दिए गए हैं, लेकिन उनमें दिल्ली को एक रुपये नहीं मिले हैं। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों के म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन को 82 हजार करोड़ रुपये मिले हैं, लेकिन एमसीडी को एक रुपये नहीं मिला है। आतिशी ने आगे कहा कि दिल्ली के लोग हर साल करीब 2 लाख 32 हजार करोड़ टैक्स के रूप में देते हैं, बदले में हम केंद्र से 20 हजार करोड़ की मांग कर रहे थे, लेकिन केंद्र ने हमारी मांग नहीं सुनी। इस बार केंद्र सरकार का यूनियन बजट 48 लाख करोड़ का है, लेकिन उनमें से 0.4 फीसदी भी दिल्ली को नहीं दे सकी।

आतिशी ने बीजेपी को किया चैलेंज

आतिशी ने आगे कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को चैलेंज करती हूं कि आपने 2014 से अभी तक अगर दिल्ली के लिए एक काम किया है, तो हमें बताइए। आपके पास पावर है, दिल्ली में आपका एलजी है, आपके पास 48 लाख करोड़ का बजट है, लेकिन फिर भी 11 साल में आपने दिल्ली के लिए एक काम नहीं किया है। बीजेपी किसी भी तरह अपनी सत्ता बचाने के लिए बजट पेश कर रही है, यह बजट आम लोगों के लिए नहीं है। 

ये भी पढ़ें:- Atishi Defamation Case: मानहानि मामले में आतिशी को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

ये भी पढ़ें:- आम बजट पर फिर भड़की AAP: केंद्र के सामने रख दी बड़ी मांग, कहा- दिल्ली के साथ नाइंसाफी

5379487