Union Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री ने यूनियन बजट 2024-25 2 दिन पहले यानी 23 जुलाई को सदन में पेश किया था। इसको लेकर राजनीति अभी तक जारी है। पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी के बीच आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में भाषण देते हुए जेल की बजट बढ़ाने की मांग कर दी। खास बात है कि संजय सिंह ने जिस अंदाज में बजट बढ़ाने की मांग की, वह अंदाज काफी निराला था। चलिए बताते हैं आप नेता ने जेल बजट पर क्या कहा।

'5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था का फायदा किसे हो रहा'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आप नेता ने यूनियन बजट को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस बजट में आम जनता के लिए कुछ भी नहीं है। अब मोदी सरकार का एक ही योजना आना बाकी है, इस योजना के तहत देश के युवाओं को कटोरा बांटा जाएगा और भीख मांगने के लिए कहा जाएगा। संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने कहा हम 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था हैं, लेकिन उसका फायदा आपके चंद उद्योगपति दोस्तों को मिल रहा है, रेहड़ी-पटरी वालों को कुछ नहीं मिल रहा।

जेल बजट पर क्या बोल गए संजय सिंह

आप नेता ने कहा आपने जेल का बजट भी कम कर दिया है, कम से कम उसे तो बढ़ा दीजिए। आज आपने हमें जेल में भेजा है, लेकिन एक दिन आएगा, जब तूम्हें जेल जाना होगा। इसलिए जेल का बजट बढ़ा दो, क्यों कि अगला नंबर तुम्हारा ही है, तुम सभी को जेल जाना है। आप सांसद ने कहा कि आपका मकसद न्याय दिलाना नहीं है, बल्कि सभी को जेल में डालना है। आपने दिल्ली के सीएम को जेल में डाल दिया है, उनका शुगर लेवल 36 बार 50 से नीचे जा चुका है, फिर भी उसे जेल में रखा है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को भी जेल में रखा है। विपक्ष के कई नेताओं को जेल में डाल दिया है। अगर ऐसा ही करोगे तो 240 से 24 पर आ जाओगे।

ये भी पढ़ें:- Delhi Liquor Case: CM केजरीवाल अब तिहाड़ में बैठकर करेंगे लीगल मीटिंग, दिल्ली HC ने मंजूर की याचिका

ये भी पढ़ें:- सौरभ भारद्वाज का LG पर जोरदार हमला: बोले- दिल्ली में खुलेआम हो रहा अपराध, दिल्ली पुलिस का नहीं खौफ