Logo
Union Budget 2024: आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह आम बजट पर भड़क उठे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सबसे पहले आपको इंटर्नशिप करने की जरूरत है।

Union Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 23 जुलाई को साल 2024-25 के लिए यूनियन बजट पेश किया है। कई लोग इस बजट की सराहना कर रहे हैं, तो कई लोग इसका विरोध कर आपत्ति भी जता रहे हैं। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का भी मोदी सरकार के बजट पर रिएक्शन आया है। आप नेता ने कहा कि इस बजट से किसानों को, छात्रों को और हमारे सैनिकों को भारी निराशा हुई है। इंटर्नशिप करने की जरूरत देश के युवा को नहीं, बल्कि बीजेपी सरकार को है।

किसानों, युवाओं और सैनिकों को धोखा- संजय सिंह

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि किसानों को उम्मीद थी कि इस बजट में एमएसपी की राशि को दोगुना किया जाएगा, लेकिन केंद्र सरकार ने किसानों को सिर्फ निराश किया है। उसके लिए बजट में अलग से प्रावधान होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं है। बजट में अग्निवीर योजना को खत्म कर पुरानी स्कीम से सेना में भर्ती कराने की और सैनिकों के लिए अलग से प्रावधान लाने की भी उम्मीद थी, लेकिन यह भी नहीं हुआ। देश के करोड़ों लोगों को आशा थी कि पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम कर महंगाई कम की जाएगी, लेकिन यह भी नहीं हुआ।

'नौकरी देने की बजाय इंटर्नशिप दे रहे हैं'

आप नेता ने कहा कि इस बजट में, किसानों के लिए, सैनिकों के लिए और बेरोजगारों के लिए कुछ नहीं है। बजट पेश होते ही शेयर बाजार गिर गया, जो दर्शाता है कि लोगों की जरूरत के हिसाब से बजट नहीं है। एक सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि सरकार को बजट पेश करने से पहले इंटर्नशिप करने की जरूरत है, ताकि वह समझ सके कि यह देश कैसे चलेगा। आपने 2 करोड़ हर साल नौकरी देने का वादा किया था और आप अब इंटर्नशिप देने की बात कर रहे हैं। आप ये बताइए कि उन बेरोजगारों को रोजगार कैसे देंगे।

बिहार पर क्या बोले संजय सिंह

इसके अलावा बिहार को 26 हजार करोड़ और आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ देने की बात पूछी गई तो इस पर जवाब देते हुए संजय सिंह ने कहा कि ऐलान कर देने भर से कुछ नहीं होता है। यह 26 हजार करोड़ जमीन पर कब पहुंचेंगे, यह देखने वाली बात होगी।

ये भी पढ़ें:- आम बजट 2024 पर भड़की AAP: आतिशी ने कहा- बीजेपी अंग्रेजों की तरह दिल्ली वालों का पैसा लूट रही, लगाए ये आरोप

ये भी पढ़ें:- Kanwar Yatra 2024: नेम प्लेट लगाने के आदेश पर लगी रोक, संजय सिंह ने BJP को घेरा, हिटलर को लेकर कही ये बात

5379487