Delhi: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात बदमाश विकास लगरपुरिया गैंग के शूटर धारा सिंह उर्फ धारे को अरेस्ट किया है। इसके पास से एक पिस्टल और पांच कारतूस बरामद हुए हैं। एक्सटॉर्शन, आर्म्स एक्ट और कार जैकिंग के छह मामलों में यह वांटेड था। इसके अलावा 2021 में गुरुग्राम के सेक्टर 82 में हुई 40 करोड़ की एक चोरी में भी यह शामिल था। वहीं, हत्या, अपहरण, डकैती और लूट के 19 मामलों में इसकी संलिप्तता पाई गई है। गैंग में इसकी दूसरे नंबर की पोजीशन बताई जाती है।

एडिशनल सीपी संजय भाटिया के अनुसार, नजफगढ़ निवासी धारे को खजूरी खास इलाके से पकड़ा गया। यह बदमाश पुलिस से बचने के लिए गुजरात, हरियाणा और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ठिकाने बदलकर रह रहा था। आरोपी 2013 में धीरपाल उर्फ काना के माध्यम से विकास गुलिया उर्फ विकास लगरपुरिया के संपर्क में आया।

कई हत्याओं को दिया अंजाम

2014 में उसने लगरपुरिया के निर्देश पर करनाल, हिसार और झज्जर (हरियाणा) में तीन हत्याएं और कई कार डकैती को अंजाम दिया। इसी साल वह गिरफ्तार भी हुआ। 2016 में जमानत पर बाहर आया और अगले साल इसने हरियाणा में एक और हत्या को अंजाम दिया। उसी वर्ष फिर से गिरफ्तार किया गया और 2021 में जमानत पर बाहर आया।

गुरुग्राम में की थी 40 करोड़ की चोरी

इस बार इसने गुरुग्राम में 40 करोड़ की सेंधमारी की थी। इसके लिए सेक्टर-82 में एक फ्लैट किराए पर लिया गया था और सोसायटी में दो फ्लैटों से 40 करोड़ नकद चुराए। इस घटना के समय विकास लगरपुरिया पैरोल जंप करने के बाद फर्जी पासपोर्ट पर दुबई में था। फिलहाल विकास लगरपुरिया मकोका केस के साथ-साथ अन्य मामलों में भी जेल में है।