Sundar Kand Path: आम आदमी पार्टी आज यानी मंगलवार को दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 'सुंदरकांड' पाठ कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जब भ्रष्टाचार के दलदल में घिरी आम आदमी पार्टी की जमीन खिसकने लगी है तो आज ये बयान दे रहे हैं कि हम राम मंदिर के खिलाफ नहीं हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना 

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आज इन लोगों को सुंदरकांड पाठ और हनुमान जी की भी याद आ गई है। उन्होंने आगे कहा कि बेहतर होता कि दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज आप के विधायक राजेंद्र पाल गौतम जो श्री राम और रामचरितमानस को कोसते हुए थकते नहीं हैं, उन पर भी टिप्पणी कर देते। उन्होंने आप मंत्री से सवाल करते हुए कहा कि सौरभ भारद्वाज बताएं कि क्या राजेंद्र पाल गौतम भी सार्वजनिक रूप से सुंदरकांड और श्री हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल करेंगे सुंदरकांड पाठ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट कर बताया कि वह आज रोहिणी के एक मंदिर में अपनी पत्नी के साथ सुंदरकांड का पाठ करेंगे। सबकी सुख शांति और तरक्की के लिए आम आदमी पार्टी दिल्ली में कई जगह सुंदरकांड का पाठ करवा रही है। मैं अपनी पत्नी के साथ 3 बजे रोहिणी के मंदिर में भक्तों के साथ सुंदरकांड पाठ के आयोजन में शामिल होने जाउंगा। आप सभी अपनी सुविधानुसार अपने घर के पास होने वाले पाठ में आमंत्रित हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय 14 फीसदी बढ़ी, CM Kejriwal ने जताई खुशी, कहा- मुझे सोने से पहले मीलों चलना...

सौरभ भारद्वाज ने दी थी जानकारी

आप के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले हफ्ते से हर मंगलवार को शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नगरपालिका वार्डों सहित 2,600 स्थानों पर 'सुंदरकांड' और 'हनुमान चालीसा' पाठ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
इसके लिए आम आदमी पार्टी के भीतर एक संगठन बनाया गया है। सुंदरकांड भगवान हनुमान को समर्पित महाकाव्य रामचरितमानस के अध्यायों में से एक है। यह घोषणा 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अभी तक 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है।