Logo
देश की राजधानी दिल्ली अपने खाने-पीने के लिए बेहद फेमस है। यहां आपको हर वैरायटी की चीजें खाने को मिल जाएंगी। आज आपको पुरानी दिल्ली के बेस्ट नॉन वेज रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके दीवाने सेलिब्रिटीज भी हैं।

Best Mutton Chicken Restaurant in Delhi: जब भी दिल्ली की बात होती है, तो यहां के फास्ट फूड का जिक्र अवश्य होता है। आए भी क्यों न, दिल्ली अपने फास्ट फूड के लिए फेमस भी तो है। जी हां, देश की राजधानी दिल्ली को दिलवालों का शहर कहा जाता है। यहां के लोग घूमने-फिरने, शॉपिंग करने और खाने-पीने के शौकीन होते हैं। दिल्ली के फास्ट फूड का दीवाना हर शख्स रहता है। खासकर दिल्ली के छोले भटूरे खाने के लिए तो बॉलीवुड एक्टर, क्रिकेटर और दिग्गज राजनेता भी यहां पहुंचते हैं।

लेकिन, फास्ट फूड के अलावा दिल्ली अपने नॉन वेज व्यंजन के लिए भी खासी प्रसिद्ध है। आज आपको पुरानी दिल्ली के मटिया महल बाजार स्थित नॉन वेज रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके मटन-चिकन का स्वाद चखकर आप वाह-वाह कहने लगेंगे। अगर मटन-चिकन का नाम सुनकर आपके मुंह में पानी आ रहा है, तो बिना देर किए बताते हैं दिल्ली के 5 बेस्ट मटन चिकन शॉप के बारे में...

अल जवाहर रेस्टोरेंट

Delhi best non veg food
अल जवाहर रेस्टोरेंट

पुरानी दिल्ली के मटिया महल बाजार अपने लाजवाब खाने-पीने को लेकर हमेशा सोशल मीडिया पर ट्रैंड में रहता है। इस बाजार में अल जवाहर रेस्टोरेंट है, जिसका उद्घाटन देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने किया था। यह रेस्टोरेंट मुगलिया खाने के लिए फेमस है। यहां का मटन कोरमा, कबाब, मटन निहारी, खमीरी रोटी खाने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रहती है। इस रेस्टोरेंट में कई बड़े राजनेता और सेलिब्रेटी भी खाने के लिए आ चुके हैं। खाने की शुरुआती कीमत 105 रुपये से है।

हाजी मोहम्मद हुसैन

Delhi best non veg food
हाजी मोहम्मद हुसैन नॉन वेज के लिए फेमस

मटिया महल बाजार स्थित हाजी मोहम्मद हुसैन भी अपने नॉन वेज डिशेज के लिए खासे लोकप्रिय हैं। इस दुकान की शुरुआत 1975 में हुई थी। इस शॉप पर आपको KFC स्टाइल में चिकन मिलता है। यह दुकान खास KFC स्टाइल चिकन के लिए ही जानी जाती है। यहां एक किलो चिकन की प्लेट मात्र 520 रुपये में मिल जाएगी। एक बार यहां के चिकन का स्वाद चखने के बाद आप यहां बार-बार आने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

असलम चिकन शॉप

Delhi best non veg food
मटिया महल बाजार की फेमस असलम चिकन शॉप

मटिया महल बाजार की बात कर रहे हैं, तो असलम चिकन का जिक्र करना भी बनता है। इस दुकान की शुरुआत 2001 में हुई थी। यहां का स्पेशल दही बटर ग्रेवी चिकन लोगों को खासा पसंद आता है। यहां के दही बटर ग्रेवी चिकन को खाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी, किक्रेटर खलील अहमद, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत कई सेलिब्रिटी आ चुके हैं। यहां आपको स्पेशल दही चिकन फुल प्लेट 640 रुपये में मिल जाएगी।

कुरेशी कबाब कॉर्नर

Delhi best non veg food
मटिया महल बाजार का कुरेशी कबाब कॉर्नर भी नॉन वेज के लिए मशहूर

लो जी, कबाब का नाम सुनकर बहुत से लोगों के मुंह में पानी आ गया होगा। दिल्ली के कुरेशी कबाब कॉर्नर पर कई तरह के लाजवाब स्वाद के कबाब मिलते हैं। यहां का मटन कबाब और चिकन कबाब आपको अपनी अंगुलिया चाटने को मजबूर कर देगा। इस लजीज कबाब को खाने के लिए कई बड़े सेलिब्रिटी आ चुके हैं।

काले बाबा कबाब वाले 

Delhi best non veg food
काले बाबा कबाब वाले की नॉन वेज डिशेज भी अवश्य ट्राई करना

काले बाबा कबाब के व्यंजन भी आपको बेहद पसंद आएंगे। यहां का डोरा कबाब और कबाब टिके सबसे ज्यादा डिमांड में रहते हैं। अगर आप एक बार खाएंगे तो हमेशा इस दुकान पर आकर इन दोनों डिशेज का ऑर्डर अवश्य करेंगे। इसके अलावा, यहां के अन्य व्यंजन भी बेहद स्वादिष्ट हैं, जिसका स्वाद कभी भूला नहीं पाएंगे। अगर कभी दिल्ली आना हो तो मटिया महल बाजार आकर यहां के व्यंजन अवश्य ट्राई करना। दावा है कि अगली बार आप पूरी फैमिली को लेकर यहां आएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बेहतरीन ढाबे, जिनके आगे मुरथल के ढाबों का स्वाद फीका; एक बार अवश्य ट्राई करें

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487