Logo
दिल्ली की जल मंत्री पिछले दो दिनों से पानी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी हैं। उनका कहना है कि जब तक दिल्ली को हरियाणा से अतिरिक्त पानी नहीं मिल जाता। तब तक वह पानी के लिए सत्याग्रह जारी रखेंगी।

Delhi water Crisis live update: दिल्ली में जल संकट के बीच सियासी पारा भी बढ़ गया है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी पिछले दो दिनों से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। आज उनके 'पानी सत्याग्रह' का तीसरा दिन है। उनकी मांग है कि हरियाणा से दिल्ली को अतिरिक्त पानी दिया जाए, ताकि 28 लाख लोगों की प्यास को बुझाया जा सके। 

दरअसल, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशि जंगपुरा स्थित सैनी चौपाल में शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। खबरों की मानें, तो आतिशी के ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल में गिरावट देखने को मिली है। कहा जा रहा है कि उन्होंने कुछ नहीं  खाया है। जिसकी वजह से उनके वजन भी कम हुआ है। आम आदमी पार्टी का दावा है कि अनशन के पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन जलमंत्री आतिशी के शुगर लेवल में 16 यूनिट की गिरावट दर्ज की गई है। जिसे डॉक्टरों ने खतरनाक बताया है।

डॉक्टरों का कहना है कि अगर ऐसे ही अनशन जारी रहता है, तो आने वाले कुछ दिनों में उनके शरीर में कीटोन की मात्रा बढ़ सकती है जो खतरनाक साबित होगा होगा। वहीं आतिशी का कहना है कि चाहे जितने भी कष्ट सहन करने पड़ें, वह दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाकर रहेंगी और अपना अनशन जारी रखेंगी। 

आतिशि ने तीसरे दिन जारी किया बयान 

आतिशि ने अपने अनशन के तीसरे दिन एक बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा के हथिनी कुंड में पानी भरा हुआ है। लेकिन, हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी छोड़ने वाले गेट बंद कर दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के हक के पानी पर हरियाणा सरकार ने ताला लगाया है। उन्होंने ये भी कहा कि जब तक दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता तब तक 'पानी सत्याग्रह' जारी रहेगा।

 

 

 

 

5379487