Delhi Water Supply: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को आने वाले दो दिनों तक पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड ने जानकारी दी है। जल बोर्ड के अनुसार, आने वाली 18, 19 जनवरी, 2024 को दिल्ली के कई कालोनियों एवं गांवों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

दिल्ली जल बोर्ड ने दी जानकारी

इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने बताया कि 18 और 19 जनवरी को सोनिया विहार जल शोधन संयंत्र में फ्लोमीटर लगाने और रखरखाव कार्य के कारण जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। डीजेबी के अनुसार, जिन क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी उनसे अपील है कि पहले ही जरूरत के अनुसार पानी भरकर रख लें। बावजूद इसके अगर आवश्यकता पड़े तो अपने अपने संबंधित डीजेबी कार्यालयों से निशुल्क टैंकर मंगाए जा सकते हैं।

इन इलाकों में रही पानी की किल्लत

डीजेबी का कहना है कि सोनिया विहार जल शोधन संयंत्र की मरम्मत के चलते 18 जनवरी को सुबह 10 बजे से 19 जनवरी की सुबह तक करीब 16 घंटे तक जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इनमें कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद अस्पताल, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, देवली, अंबेडकर नगर, ओखला, कालकाजी और गोविंदपुरी में जल आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

इसके अलावा दिल्ली की श्याम नगर कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी, दक्षिणपुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जट, कोटला मुबारकपुर, सरिता विहार, सिद्धार्थनगर, अपोलो, मालवीय नगर, छतरपुर और एनडीएमसी क्षेत्र शामिल हैं। इस संबंध में दिल्ली जल बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट किया है।

अमोनिया बढ़ने से भी हुई थी पानी की किल्लत

बता दें कि कुछ दिनों पहले यमुना में अमोनिया का स्तर ज्यादा होने से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही थी। जल बोर्ड ने लोगों को टैंकर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए थे।