Water Supply: दिल्ली की सबसे अहम इमारत राष्ट्रपति भवन सहित नई दिल्ली की अनेक वीवीआईपी जगह, अस्पतालों आदि में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। इस बारे में दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने कहा आवश्यक मरम्मत के चलते 19 और 20 जनवरी, 2024 को कई सुरक्षित क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित होगी।

राष्ट्रपति भवन में होगी पानी की किल्लत

इनमें देश व दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण भवन कहे जाने वाला राष्ट्रपति भवन और देश की संसद केंद्रीय सचिवालय भी शामिल है, जबकि इनके अलावा इंडिया गेट, अशोक रोड, निर्माण भवन, आर.एम.एल. अस्पताल, जनपथ, सुंदर नगर, लोधी रोड, विज्ञान भवन, कनॉट प्लेस, आराम बाग, डीआईजेड सेक्टर, और आसपास के क्षेत्र, रकाब गंज, नॉर्थ एवेन्यू, और अन्य एनडीएमसी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी।

डीजेबी के अनुसार, इनके अतिरिक्त 20 जनवरी, 2024 को नरेला, रोहिणी, सुल्तान पुर, पूठ खुर्द, माजरा डबास, बादली गांव, एमआईजी फ्लैट, किशन गढ़, राजपुर, मदनगीर, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, जसोला विहार, हरकेश नगर के कई क्षेत्र शामिल हैं। जहां पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। डीजेबी ने संबंधित क्षेत्रों के उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि पहले ही जरूरत के अनुसार पर्याप्त जल भरकर रख लें। बावजूद इसके जरूरत पड़ने पर स्थानीय डीजेबी कार्यालय से नि शुल्क पानी के टैंकर मंगवा सकते हैं।

18-19 को इन इलाकों में प्रभावित रहेगी जलापूर्ति

इसको लेकर दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने बताया कि 18 और 19 जनवरी को सोनिया विहार जल शोधन संयंत्र में फ्लोमीटर लगाने और रखरखाव कार्य के कारण जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। डीजेबी के अनुसार, जिन क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी उनसे अपील है कि पहले ही जरूरत के अनुसार पानी भरकर रख लें। बावजूद इसके अगर आवश्यकता पड़े तो अपने अपने संबंधित डीजेबी कार्यालयों से निशुल्क टैंकर मंगाए जा सकते हैं।

अमोनिया बढ़ने से भी हुई थी पानी की किल्लत

बता दें कि कुछ दिनों पहले यमुना में अमोनिया का स्तर ज्यादा होने से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही थी। जल बोर्ड ने लोगों को टैंकर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए थे।