Logo
Delhi Water Supply Cuts: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आज और कल पानी की किल्लत रहने वाली है। दिल्ली जल बोर्ड की ओर से लोगों को पानी को स्टोर करके रखने की सलाह दी गई है।

Delhi Water Supply Cuts: राजधानी दिल्ली के लोगों को आज और कल पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, भूमिगत जल और बूस्टर पंपिंग स्टेशन के फ्लशिंग के वार्षिक कार्यक्रम की वजह से दक्षिणी दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार और शनिवार को पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। ऐसे में लोगों को दो दिन तक पानी की किल्लत हो सकती है। लोगों को सलाह दी गई है कि ज्यादा से ज्यादा पानी स्टोर करके रखें ताकि पानी की समस्या कम हो। 

आज इलाकों में प्रभावित होगी पानी की आपूर्ति

आज इन इलाकों में रहने वाले लोगों को पानी की समस्या होगी। इन इलाकों में जी-11, मालवीय नगर, चिराग दिल्ली, कैलाश के पूर्व, दयानंद कॉलोनी, खानपुर जेजे कॉलोनी, गढ़ी स्लम क्वार्टर, अमृतपुरी गढी, सी-ब्लॉक ईस्ट ऑफ कैलाश नया और पुराना सीएसपी फ्लैट्स, एसएफएस-144 फ्लैट्स, करावल नगर, दयालपुर, मुनीरिका गांव हिरन का उद्यान, महरूअली, किशन गढ़, हरा पार्क, मुनिरका, उजवा बीपीएस, स्मालखा गांल, महिपालपुर पुराना, 560 जनता हाउस pkt-7 नसीरपुर, पॉकेट-9 नसीरपुर में 174 ईडब्लयूएस, 68 एलआईजी मकान, सी-ब्लॉक सीमापुरी और मुस्तफाबाद शामिल हैं। इसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोग भी पानी को स्टोर करके रखें। 

6 जनवरी को इन इलाकों में रहेगी पानी की किल्लत 

वहीं, अगर 6 जनवरी 2024 की बात करें, तो आरपीएस एलआईजी नंबर-10 मदर गिर, दौलतपुर बीपीएस, नांगल गांव, रंगपुरी गांव, वसंत कुंज, 279 मकान पॉकेट-10 नसीरपुर, हिरन का उद्यान, महरौली, किशनगढ़, हरा पार्क, मुनरिका, मालवीय नगर, अमृतपुरी गढ़ी, 208 एमआईजी मकान Pkt-2 सेक्टर-1, 36 एसएफएस पॉकेट-2 सेक्टर-1 और मानसरोवर पार्क में भी पानी की किल्लत रहेगी। इसलिए आप किसी भी परिस्थिति में निपटने के लिए पानी को स्टोर करके रख लें। इससे पहले भी दिल्ली के लोगों को कई बार पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा था। लेकिन एक बार फिर से अब दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। 

5379487