Water Supply: राजधानी दिल्ली के लोगों को एक बार फिर से पानी की भारी किल्लत होने वाली है। दिल्ली जल बोर्ड ने इस बारे में कहा है कि दक्षिण और मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में 22 और 23 जनवरी को पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि इन दोनों भूमिगत जलाशयों और बूस्टर पंपिंग स्टेशनों को साफ किया जाएगा। इसी वजह से कुछ इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। 

इन इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित 

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, 22 और 23 जनवरी को इन इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है, उनमें राष्ट्रपति भवन, हरकेश नगर, महरौली, रोहिणी, मैदानगढ़ी, जसोला विहार, साउथ एक्सटेंशन, डिफेंस कॉलोनी, संजय कॉलोनी, राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, ओखला फेज-2, केंद्रीय सचिवालय, संसद भवन, इंडिया गेट, अशोक रोड शामिल हैं। इसको अलावा, सुंदर नगर, लोधी रोड, विज्ञान भवन और कनॉट प्लेस में भी पानी की किल्लत रहेगी। 

ये भी पढ़ें:-Water Supply: राष्ट्रपति भवन सहित कई VVIP जगहों में दो दिन रहेगी पानी की किल्लत, दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कारण

दिल्ली जल बोर्ड ने जारी किया नोटिस 

दिल्ली जल बोर्ड ने इस बारे में नोटिस जारी करते हुए कहा है कि भूमिगत जलाशय और बूस्टर पंपिंग स्टेशन के सालाना सफाई की वजह से दक्षिण और मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में 22 और 23  जनवरी को कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। वहीं पानी के टैंकर लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे। जनता को होने वाली इस सुविधा के लिए खेद है। इसमें कहा गया है कि शहर के अन्य हिस्सों में भी पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। इन इलाकों में पीतमपुरा, शालीमार बाग, रकाब गंज, जनपथ, नॉर्थ एवेन्यू, रकाब गंज और एनडीएमसी क्षेत्र शामिल हैं। 

अमोनिया बढ़ने से हुई थी पानी की किल्लत 

बता दें कि नए साल की शुरूआत से ही दिल्ली के लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुछ दिनों पहले यमुना में अमोनिया का स्तर ज्यादा होने से दिल्लीवासियों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह से कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही थी। जल बोर्ड ने लोगों को टैंकर की सुविधाएं देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए थे।