Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस हफ्ते भी उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। अगले सात दिनों तक मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी। जिसके चलते लोगों को अक्टूबर में अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास होगा। मौसम विभाग का कहना है कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह यानी की दिवाली पर राजधानी और एनसीआर के क्षेत्रों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। जिसके चलते तापमान में गिरावट आएगी। हालांकि, इस दौरान प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। 

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने सोमवार को मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। IMD की मानें, तो आज का राजधानी का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं दिन में तेज धूप निकलेगी। जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं रविवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में तेज धूप निकली। जिसके चलते दिल्ली के सफदरजंग इलाके में दिन का अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। 

दिल्ली में बढ़ा हवा में प्रदूषण 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली के प्रदूषण के नए आंकड़े जारी किए है। जिसके चलते दिल्ली के प्रदूषण में हल्का इजाफा देखने को मिला है। हालांकि, हवा अभी भी मध्यम श्रेणी में बनी हुई है। रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 143 के अंक पर रहा। इस लेवल की हवा को मध्यम श्रेणों में रखा जाता है। वहीं विभाग का कहनाा है कि अगले दो दिनों में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

हरियाणा में आज कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया है। प्रदेश में अक्टूबर के तीसरे हफ्ते के बाद सुबह और शाम को लोगों को हल्की ठंड महसूस होनी शुरू हो गाएगी। आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।