Logo
Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में तेज बारिश होने की संभावना है। इसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। जिसकी वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में बारिश हो सकती है। इसके चलते मौसम विभाग ने 'येलो अलर्ट' (Delhi Rain Yellow Alert) जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में लगातार बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि पूरे उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके चलते हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में सबसे भारी बारिश होगी।वहीं जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान में छिटपुट बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि 12 और 13 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है। 14 और 15 अगस्त को बारिश का एक और दौर फिर से आने का अनुमान है।

दिल्ली के इन इलाकों में शुक्रवार को हुई इतनी बारिश

-मयूर विहार-  सबसे ज्यादा बारिश मयूर विहार में दर्ज की गई है।जहां सुबह 8:30 बजे से लेकर रात 8:30 बजे तक लगातार बारिश हुई। यहां 66 मिमी बारिश दर्ज की गई है।
-सफदरजंग- मौसम विभाग ने दिल्ली के सफदरजंग इलाके में  सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच 3.4 मिमी बारिश दर्ज की है।
-दिल्ली विश्वविद्यालय- 11.5 मिमी बारिश दर्ज की गई
-रिज एरिया - 11.3 मिमी बारिश हुई।
- लोधी रोड पर 8.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।
-वहीं शाम के समय सफदरजंग में 17.4 मिमी, पालम में 30.1 मिमी और नजफगढ़ में 8:30 बजे तक 39 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

भारी बारिश के बाद भी नहीं आई तापमान में गिरावट

IMD का कहना है कि तेज बारिश के बावजूद शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान थोड़ा बढ़कर 34.8 डिग्री सेल्सियस हो गया है, जो सामान्य से थोड़ा अधिक है। आने वाले दिनों में दिल्ली का तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 

5379487