Logo
दिल्ली-एनसीआर में 25 सितंबर से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। जिसके चलते कई हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जल्द ही उमस भरी गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग की मानें, तो राजधानी में 25 सितंबर से मौसम बदल सकता है। जिसके चलते कई दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। आइए जानते हैं कि आज दिल्ली और एनसीआर में मौसम कैसा रहने वाला है। 

दरअसल, दिल्ली में कई दिनों से बारिश नहीं हो रही है। जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी लोगों को फिर से सताने लगी है। मौसम विभाग ने 24 सितंबर तक दिल्ली को ग्रीन जोन में रखा हुआ है। दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। हालांकि, आज कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। लेकिन, बारिश नहीं होगी। वहीं दिन में तेज धूप निकलेगी। जिसके चलते लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

25 से 27 सितंबर तक दिल्ली में होगी बारिश 

मौसम विभाग का कहना है कि  25 सितंबर से दिल्ली का मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। जिसके चलते एक बार भी दिल्ली में बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें, तो राजधानी में 25 से 27 सितंबर तक गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी। 

गाजियाबाद और नोएडा में कब होगी बारिश 

वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा की बात करें तो आज यहां बारिश होने की कोई संभावना नहीं नजर आ रहे हैं। हालांकि, आने वाले दिनों में यहां बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। यहां 26 और 27 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। 

हरियाणा में 25 सितंबर के बाद फिर बरसेंगे बादल 

इसके अलावा हरियाणा की बात करें तो यहां 25 सितंबर के बाद मानसून फिर से एक्टिव हो जाएगा। जिसके चलते कई जिलों में बारिश होगी। मौसम विशेषज्ञ की मानें, तो आने वाले दिनों में प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में हल्की-बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। 

 

5379487