Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। आज यानी शुक्रवार को भी राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हुई बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें, तो दो सितंबर तक दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। अगले कई दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी और इससे तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। 

दिल्ली के इन इलाकों में इतनी हुई बारिश 

आया नगर-14.4 मिमी
लोधी रोड-13.5 मिमी
सफदरजंग-11.4 मिमी
पालम-11.4 मिमी
मयूर विहार-8.5 मिमी
पीतमपुरा-2 मिमी
पूसा-0.5 मिमी

 

हरियाणा में दो सितंबर को होगी भारी बारिश 

वहीं दिल्लीदिल्ली से सटे हरियाणा की बात करें तो आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। आज प्रदेश का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं हरियाणा में दो सितंबर को भारी बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग ने आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में 2 सितंबर को यमुनानगर, करनाल, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत और पानीपत में भारी बारिश की संभावना है।