Delhi-NCR Weather Today: राजधानी में शुक्रवार को फिर से बारिश शुरू हो गई है। दिल्ली के कई इलाकों में आज सुबह से ही हल्की-बूंदाबांदी देखने को मिल रही है।  मौसम विभाग की मानें, तो दिल्ली और एनसीआर में आज बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अगले हफ्ते तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसके चलते हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजधानी में  3 से 7 अगस्त तक बारिश हल्की रहेगी। वहीं आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 

एक अगस्त की बारिश ने पूरा किया पूरे महीने का कोटा 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिलती है। सामान्य तौर पर इस महीने में 233.1 MM बारिश होती है। एक अगस्त को दिल्ली के सफदरजंग इलाके में 107.6 MM बारिश दर्ज की गई है। इस भारी बारिश की वजह से गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री रहा। जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री दर्ज किया है। यह भी सामान्य से तीन डिग्री कम है। वहीं हवा में नमी का स्तर 63- 100 प्रतिशत तक रहा।

दिल्ली में आज से खुलेंगे स्कूल

बता दें कि इन दिनों दिल्ली में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बुधवार को भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया था। जिसके चलते दिल्ली सरकार ने गुरुवार को एक दिन की छुट्टी का ऐलान किया था। आज यानी शुक्रवार को राजधानी के सभी स्कूल खुलेंगे।