Logo
राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश हुई है। इससे तापमान में गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हीटवेव का दौर खत्म हो चुका है। इस हफ्ते रोजाना हल्की बारिश होने की संभावना है।

Delhi Weather Update: राजधानी में कई जगहों पर सोमवार की दोपहर हल्की बारिश हुई। जिसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है। वहीं दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम में भी लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में भी प्री-मानसून की बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हीटवेव खत्म हो चुकी है। 
मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी की 24 जून को दिल्ली-एनसीआर के द्वारका, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, गाजियाबाद, हापुड़, गुलाटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। IMD के लेटेस्ट अपडेट दिया है। जिसमें कहा कि गया है कि इन जगहों पर अगले दो घंटों में बारिश हो सकती है।
दिल्ली में 24 जून से 30 तक होगी हल्की बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली में 24 जून से लेकर 30 हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, मौसम विभाग का ये भी कहना है कि दिल्ली में जब तक मानसून नहीं आता। तब तक उमस बनी रहेगी। जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है। इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 28 से 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 
राजधानी दिल्ली में 30 जून तक पहुंच सकता है मानसून

 IMD का कहना है कि राजधानी दिल्ली में मानसून आने की सामान्य तारीख 30 जून की है। वैसे कई बार दिल्ली को मानसून के लिए लंबा इंतजार भी करना पड़ा है। अब देखना ये होगा कि इस बार यह मानसून समय से दिल्ली में पहुंच पाता है या नहीं। लेकिन, हल्की-बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट जरूर देखने को मिलेगी। 

5379487