Logo
दिल्ली में एक युवक से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 30 लाख से अधिक की ठगी हुई है। नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Delhi: नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की साइबर पुलिस के पास शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी का मामला आया है। आरोपी ने युवक को अधिक मुनाफे का लालच देकर अपने जाल में फंसा लिया। आरोपी ने युवक से पैसे लेने के बाद अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। साइबर पुलिस ने इस संबंध में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

शेयर मार्केट का अनुभवी सलाहकार बताकर की लूट

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित युवक नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पीतमपुरा इलाके में रहता है। पिछले साल युवक के पास एक अनजान नंबर को कॉल आया, जिसमें कॉल करने वाले ने अपना नाम साहिल बताया। इसके साथ ही कहा कि मैं शेयर मार्केट अनुभवी सलाहकार हूं। शुरुआत में तो पीड़ित ने उसे नजरअंदाज किया, लेकिन आरोपी तीन महीने तक उसे टिप्स देता रहा। इसके बाद पीड़ित को आरोपी साहिल पर थोड़ा यकीन होने लगा।

30 लाख रुपये ठगे

इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को शेयर मार्केट के अन्य प्लेटफॉर्म पर निवेश करने के लिए कहा, जिसके बाद पीड़ित ने निवेश करना शुरू कर दिया। इस दौरान आरोपी ने अक्टूबर से दिसंबर 2023 के बीच पीड़ित से 30.14 लाख रुपये ले लिए। हालांकि, इस बीच पीड़ित को सिर्फ 63,514 रुपये ही वापस मिले।

आरोपी पीड़ित को हमेशा विश्वास दिलाता रहा कि उसके किए गए निवेश में अच्छा फायदा हो रहा है। कई दिनों तक ऐसा ही चला और आरोपी बातचीत करके पीड़ित को यकीन दिलवाता रहा। इस बीच जब पीड़ित ने अपना पैसा वापस निकालने को कहा, तो आरोपी औपचारिकताओं के नाम पर पीड़ित से और पैसे लेता रहा। ऐसा करते हुए आरोपी ने पीड़ित से 30.14 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद अपने सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए। जब आरोपी से कोई संपर्क नहीं हुआ, तो पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

5379487