Logo
NEET UG Results 2024 Row: यूजी रिजल्ट में हुई कथित धांधली को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। इसको लेकर आज दिल्ली में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया।

NEET UG Results 2024 Controversy: देशभर में 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित किया गया। इस दिन सबकी निगाहें आम चुनाव के नतीजों पर टिकी थी। ठीक उसी दिन नीट यूजी का रिजल्ट भी जारी किया गया। लेकिन इसको लेकर बाद में विवाद हो गया, जो कि अब रुकने के नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर लगातार छात्र  विरोध कर रहे हैं। इस बीच भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NEET-UG 2024 परीक्षा परिणामों में कथित धांधली के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। उधर, वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन आइसा और एबीवीपी यानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है।  

उच्च स्तरीय जांच की मांग

दिल्ली में आज रविवार को भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने NEET-UG परीक्षा में हुई गड़बड़ी और देश के 24 लाख छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने NEET परीक्षा में हुए इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश के छात्रों और युवाओं के साथ हो रहे किसी भी तरह के अन्याय के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेग। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

ये भी पढ़ें:- नीट यूजी रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप, NTA ने दी सफाईं, जानें क्या है मामला

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि नीट यूजी परीक्षा में 6 सेंटरों पर परीक्षा देने वाले 1563 छात्र-छात्राओं को ग्रेस मार्क्स दिए जाने को लेकर के हंगामा हो रहा है। इसको लेकर बीते दिन शनिवार दोपहर केंद्रीय उच्च शिक्षा सचिव ने प्रेस कांफ्रेंस करके छात्रों के कई सवालों के जवाब देने की कोशिश की। हालांकि, इसके बाद भी छात्र संतुष्ट नहीं हुए। छात्रों की मांग है कि इसकी सीबीआई जांच हो। वहीं, अब इस पर सियासत गर्म हो गई है। विपक्षी पार्टियां भी सरकार पर इस परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे हैं। अब उनके समर्थन में राजनीतिक दल भी उतर गए हैं।  

5379487