Logo
Gujrat Weather: गुजरात में इन दिनों वडोदरा, सूरत, भरूच और आणंद समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं बारिश की वजह से 8 लोगों की जान चली गई है। 

Gujrat Weather: गुजरात इन दिनों भारी बारिश की चपेट में है। यहां पिछले 3-4 दिनों से तेज बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में बाढ़ जैसे भी हालात बन गए हैं। वहीं बारिश की वजह से 8 लोगों की जान चली गई है। कई स्कूलों-कॉलेजों की भी छुट्टी कर दी गई है। वहीं प्रदेश के अंदर  NDRF और SDRF की टीम को अलर्ट पर रखा गया है।

गुजरात में इन दिनों वडोदरा, सूरत, भरूच और आणंद समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक सिर्फ वडोदरा में 24 घंटे के अंदर 13.5 इंच बारिश हुई है। बडोदरा के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। हालांकि NDRF और SDRF की टीम की मदद से बाढ़ में फंसे निचले इलाकों के लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

NDRF और SDRF की टीम अलर्ट मोड पर
गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है। जिससे किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो सके। वहीं प्रसाशन द्वारा लगातार NDRF और SDRF की टीम लगाकर निचले इलाकों में फंसे लोगों पर ध्यान रखा जा रहा है। इतना ही नहीं बारिश की वजह से कई जगहों पर ट्रेन सर्विसेस भी बाधित हुई हैं।

स्कूलों में छुट्टी कर दी गई
गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के भी कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां डिप्टी CM अजित पवार बाढ़ के हालातों को देखते हुए मीटिंग कर रहे हैं। NDRF को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दिया है। साथ ही पुणे, ठाणे, रायगढ़ और पालघर के जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार यानी 25 जुलाई को गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही इन यहां रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, सौराष्ट्र और कच्छ में भी भारी बारिश की संभावना जताई है।

कई प्रदेशों में होगी भारी बारिश
गुजरात में भारी बारिश की वजह से 24 जुलाई को आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, बारिश के कारण अब तक मरने वालों की संख्या 61 हो गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 28 जुलाई तक कई प्रदेश जैसे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, 25 जुलाई को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में, 27 जुलाई तक यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई है।

5379487