Logo
हरियाणा के अंबाला में सीएम नायब सैनी ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा में दम है तो बुजुर्गों के बीच जाकर हिसाब दें और बताएं कि बुजुर्गों को 500 रुपए पेंशन के लिए किस तरह धक्के खाने पड़ते थे। हुड्डा की नीयत खराब है और नीति भी ठीक नहीं। कांग्रेस का नेतृत्व भी गलत लोगों के हाथों में है।

नारायणगढ़/अंबाला: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने म्हारा हरियाणा नॉन स्टॉप हरियाणा जन आशीर्वाद रैली से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ललकारते हुए कहा कि हुड्डा में दम है तो बुजुर्गों के बीच जाकर हिसाब दें और बताएं कि बुजुर्गों को 500 रुपए पेंशन के लिए किस तरह धक्के खाने पड़ते थे। सिर्फ 500 रुपए पेंशन के लिए सरकारी कार्यालयों में घंटों लाइन में लगना पड़ता था। अब हुड्डा बोल रहे हैं कि पेंशन छह हजार रुपए कर देंगे, वे 10 साल मुख्यमंत्री रहे, तब उन्होंने पेंशन क्यों नहीं बढ़ाई। दरअसल हुड्डा की नीयत खराब है और नीति भी ठीक नहीं। कांग्रेस का नेतृत्व भी गलत लोगों के हाथों में है। कांग्रेसी तो मंच पर ही जूतमपैजार हो जाते हैं। जिस पोर्टल से घर बैठे 3 लाख 23 हजार बुजुर्गों की पेंशन बनी हैं, ये उसी पोर्टल को खत्म करने की बात करते हैं।

जिनके बहीखाते खराब, वो मांग रहे हिसाब

सीएम नायब सैनी ने कहा कि ऐसे लोग हमसे हिसाब मांग रहे हैं, जिनके बही-खाते खराब पड़े हैं। हुड्डा लोगों को बरगलाकर अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं। आज हम देश में सबसे ज्यादा 3 हजार रुपए पेंशन बुजुर्गों को दे रहे हैं। जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भाजपा को किसानों की चिंता है। नारायणगढ़ में किसानों के लिए कॉपरेटिव शुगर मिल बनाया जाएगा, इसके लिए पंचायत ने जमीन भी दे दी है और 4 तारीख के बाद भाजपा की सरकार बनते ही काम शुरू हो जाएगा। जनता के प्यार से तय हो गया है कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बन रही है।

हुड्डा भी तो जनता को हिसाब दें

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भाजपा के 10 साल का हिसाब किताब मैं हर रोज जनता के बीच रख रहा हूं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी तो 10 साल मुख्यमंत्री रहे हैं, वे भी तो जनता को हिसाब दें। 10 साल में हुड्डा ने क्या किया ये भी जनता को बताएं। सैनी ने कहा कि हिसाब देना तो दूर, मैंने पांच सवाल किए थे, उनका जवाब आज तक हुड्डा ने नहीं दिया। मैं हुड्डा को समय देता हूं कि वे राहुल गांधी से पूछकर मेरे सवालों का जवाब दें। हुड्डा जनता को गुमराह न करें और झूठ फैलाने का काम न करें। भाजपा ने अपनी जनकल्याणकारी नीतियों के बलबूते प्रदेश में अंगद की तरह पैर जमा लिया है और हुड्डा इस पैर को हिला भी नहीं सकते।

लोलीपॉप देते हैं कांग्रेसी

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जन आशीर्वाद रैली में कहा कि कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 100-100 गज के प्लाट के नाम पर गरीब लोगों को लोलीपॉप दिया। न तो लोगों को कागज दिए और न ही कब्जा, हमने लोगों को प्लॉट, कागज और कब्जा सब कुछ दिया। हमारा लक्ष्य है कि हर परिवार के सिर पर छत हो और इसके लिए केंद्र सरकार भी काम कर रही है। हमने 100 दिनों में हर रोज बड़े फैसले लिए और हुड्डा दुष्प्रचार कर रहे हैं कि भाजपा सिर्फ घोषणाएं कर रही है। हुड्डा को बताना चाहूंगा कि ये घोषणाएं नहीं थी, बल्कि कैबिनेट में पास करवाकर एक्ट बनाकर सभी काम पूरे किए गए हैं।

किसानों को मुआवजे के साढ़े 13 हजार करोड़ दिए

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने किसानों के मुआवजे पर सैलजा और हुड्डा को घेरते हुए कहा कि मेरी फसल, मेरा ब्योरा योजना बनाई तो कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा धरने पर बैठ गए थे। यह भी किसी से छिपा नहीं है कि हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल में फसल खराब होने पर मुआवजे के 1100 करोड़ रुपए किसानों को दिए गए, लेकिन भाजपा के 10 साल के कार्यकल में साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए किसानों को मुआवजे के रूप में दिए गए।

नारायण गढ़ में खूब विकास करवाया

जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि नारायणगढ़ के लिए खूब विकास के कार्य करवाए। एक हजार 112 करोड़ से पंचकूला से हरिद्वार और देहरादून तक 4 लेन रोड, बिजली सुदृटिकरण पर 108 करोड़ खर्च किए, 40 गांवों में सामुदायिक केंद्र बनवाए, कांग्रेस ने बढ़ागढ़ में राजकीय महिला कॉलेज की घोषणा की थी, बनवाया नहीं था, हमने कॉलेज बनवाया, 12 करोड़ 61 लाख रुपए खर्च करके 6 किलोमीटर का 4 लेन रोड बनवाया। सीवरेज व्यवस्था पर 10 करोड़ रुपए खर्च किए, अंवली गांव में 10 करोड़ 36 लाख रुपए से सीएचसी बनवाई।

5379487