Logo
Ganesh Chaturthi in Ambala: अंबाला में गणेश चतुर्थी को लेकर मची हुई है धूम। वहीं दूसरी तरफ क्रिकेटर शैफाली वर्मा के घर में भी बप्पा का किया गया स्वागत।

Ganesh Chaturthi in Ambala: आज गणेश चतुर्थी का पर्व है पूरे देश में इस पर्व को लेकर धूम मची हुई है। हरियाणा के अंबाला में भी गणेश चतुर्थी के पर्व को लेकर सुबह 4 बजे से ही लोग तैयारी में लगे हुए हैं। लोग बप्पा की प्रतिमा को स्थापित करने के लिए अपने घर ले जा रहे हैं। लोग ढोल की धुन पर नाचते गाते हुए गणपति बप्पा मोरया के नारों से बप्पा का स्वागत कर रहे हैं। इस पर्व के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

100 से ज्यादा प्रतिमाओं को किया गया तैयार

इस पर्व को लेकर लोगों की ऐसी मान्यता है कि घर में बप्पा की मूर्ति स्थापित करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। अंबाला में भी आज गणेश चतुर्थी पर्व पर श्रद्धालुओं का जमघट देखने को मिला। सभी लोग बप्पा की प्रतिमा को अपने घर लेकर जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अंबाला छावनी में पिछले 25 सालों से भगवान गणेश की प्रतिमाओं के मनाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार इस साल अंबाला में गणेश चतुर्थी पर 100 से ज्यादा प्रतिमाओं को तैयार किया गया है। लोग अपने घरों में आज 7 सितंबर से 17 सितंबर यानी 10 दिन तक बप्पा की प्रतिमा को स्थापित करेंगे। लोग 10 दिन तक अपने घरों में बप्पा की पूजा अर्चना करते हैं। 10 दिन का समय पूरा होने के बाद विधि विधान के साथ बप्पा की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

क्रिकेटर के घर में भी गणेश चतुर्थी की धूम

अंबाला सहित रोहतक में भी बप्पा के आने के अवसर पर खुशी की लहर देखने को मिल रही है। रोहतक में स्टार क्रिकेटर शेफाली वर्मा के घर पर भी शनिवार को गणपति की स्थापना की गई है। पूरी विधि के साथ पूजा अर्चना की गई है। गौरतलब है कि इस अवसर पर शैफाली के पिता संजीव वर्मा का कहना है कि उनकी बेटियां शैफाली और नैंसी, माता परवीन और भाई सभी ने आज 7 सितंबर शनिवार को बप्पा की पूजा की है।

Also Read:  गणेश चतुर्थी पर हरियाणा के इन मंदिरों में करें दर्शन, होगी हर मनोकामना पूर्ण

सभी ने मिलकर गणपति से मंगलमय भविष्य की कामना भी की है। बताते चलें कि शैफाली वर्मा महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली टीम की स्टार खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्रिकेट के इतिहास में उनके नाम पर सबसे तेज दोहरा शतक बनाने और एशियाड में पहला अर्धशतक मारने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

5379487